कंपा देने वाली खबर : भयंकर ठंड में, बदरीनाथ में तपस्या करेंगे 11 साधू, प्रशासन से मिली अनुमति

बदरीनाथ : बदरीनाथ से एक कंपकंपा देने वाली खबर है।ये खबर पढ़कर आपके शरीर में भी ठिटुरन छा जाएगी और आप छुर्रा जाओगे। जी हां बता दें कि इस बार भी बदरीनाथ धाम में भरी ठंड में बर्फबारी के बीच साधू तपस्या करेंगे जिन्हें प्रशासन से अनुमति मिल गई है। सभी 11 साधू भारी ठंड में बिन कपड़ों के बर्फबारी के बीच तपस्या करेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार शीतकालीन प्रवास के लिए 50 साधुओं ने प्रशासन से अनुमति मांगी थी लेकिन प्रशासन की ओर से 11 साधुओं को ही धाम में रहने की अनुमति दी है. उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच प्रक्रिया पूरने होने के बाद ही 11 साधुओं को शीतकाल में बदरीनाथ धाम में शीतकालीन प्रवास और तपस्या की अनुमति दी गई है.

बदरीनाथ धाम में 11 साधू भारी ठंड मेंतपस्या करेंगे

प्रशासन की अनुमति के बाद बदरीनाथ धाम में 11 साधू भारी ठंड मेंतपस्या करेंगे। 11 साधु-संतों को धाम में रहने की अनुमति दी गई है। जोशीमठ की एसडीएम कुमकुम जोशी ने बताया कि शीतकाल में धाम में रहने के लिए 50 लोगों की ओर से आवेदन मिले हैं। अभी तक जांच के बाद 11 लोगों को अनुमति दे दी गई है। अन्य लोगों की जांच चल रही है।  आपको बता दें कि शीतकाल के दौरान बदरीनाथ धाम में काफी बर्फबारी होती है। जिससे वहां कड़ाके की ठंड होती है। वहीं, धाम में चारों ओर शांति ही शांति रहती है। कई साधु-संत साधना के लिए इसलिए यहां रहना पसंद करते हैं। हाड़ कंपा देने वाली ठंड भी उनकी आस्था को नहीं डिगा पाती। प्रशासन की ओर से साधुओं के तपस्या पर जाने से पहले स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here