उत्तराखंड: फिर मंडराया कोरोना का खतरा, स्कूल दो दिन के लिए बंद, आदेश जारी


रुद्रपुर : राज्य में कोरोना के मामले फिर से रफ़्तार पकड़ रहे हैं। स्कूलों में बच्चों पर खतरा मंडरा रहा है। ऊधमसिंह नगर जिले के स्कूलों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। कोविड-19 के नये वेरिएंट ओमिक्राॅन तेजी से फैलने की क्षमता रखता है, जिसको लेकर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने गम्भीर चिंता जताई है। ऊधमसिंह नगर जिले में स्कूलों में कई बच्चे कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इसको देखते हुए स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई के निर्देश दिए गए हैं।

अपर जिलाधिकारी डाॅ. ललित नारायण मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त के निर्देशों के क्रम में कोविड-19 के नये संस्करण ओमिक्राॅन के बढ़ते संक्रमण के कारण जनपद ऊधमसिंह नगर में विद्यालय में जाने वाले छात्र/छात्राओं में ओमिक्राॅन संक्रमण के आसन्न खतरे से बचाव के दृष्टिगत दिनांक 30 दिसम्बर, 2021 दिन गुरूवार से 31 दिसम्बर, 2021 दिन शुक्रवार को जनपद को जनपद ऊधम सिंह नगर के समस्त शासकीय व अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में ऑनलाइन शिक्षण कार्य संचालित किया जाना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होने बताया कि उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगे एवं उक्त आदेश का उल्लघंन करने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005(section 51to60) महामारी अधिनियम 1897 एवं IPC की धारा 188 प्रावधानों के अन्तर्गत कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here