ये है उत्तराखंड का छोटा पैकेट बड़ा धमाका, छोटी उम्र में हासिल की बड़ी उपलब्धि


ऋषिकेश: उत्तराखंड की बई प्रतिभाओं ने देश और दुनिया में नाम कमाया है। चाहे ज्ञान, विज्ञान को क्षेत्र, खेल का मैदान हो या फिर छोटे और बड़े पर्दे पर अदाकारी की बात हो। हर क्षेत्र में अलग पहचान बनाई है। ऐसे ही एक छोटा पैकेट-बड़ा धकामा हैं ऋषिकेश के प्रभु भट्ट। छोटी उम्र में ही बड़े पर्दे पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं।

आइडीपीएल ऋषिकेश निवासी प्रभु भट्ट की उम्र अभी महज दस वर्ष की है। NDS स्कूल श्यापुर में चौथी कक्षा के छात्र प्रभु भट्ट बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। रायफलमैन जसवंत सिंह के जीवन पर आधारित जेएसआर प्रोडक्शन की फिल्म 72 आवर्स मार्टियर हू नेवर डाइड में अभिनय कर चुके हैं। इसी वर्ष उनकी दो फिल्म पद्मा सिद्धि फिल्मस के बैनर तले बनी सौम्या गणेश और जंगली प्रोडक्शन की फिल्म श्बधाई दोश् रिलीज होने वाली है। बधाई दो, बालीवुड फिल्म बधाई हो का सीक्वल है।

इस फिल्म में प्रभु भट्ट अभिनेता राजकुमार राव और अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के भांजे का किरदार निभा रहे हैं। प्रभु ने जी-5 वेब सीरीज में भी बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया है। हाल में ही एक चाकलेट कंपनी के चर्चित विज्ञापन में प्रभु भट्ट ने अपनी अदाकारी से सभी को मोहा है। प्रभु भट्ट के पिता ऋषि राज भट्ट भी फिल्मों से जुड़े हैं। वह अभिनय के साथ साथ फिल्मों में राइटिंग का कार्य भी करते हैं। जबकि प्रभु भट्ट की मां नीलम गृहणी हैं।

उन्होंने बताया कि उनके पिता ऋषिराज भट्ट ही उन्हें एक्टिंग और डायलाग बोलना सिखाते हैं। प्रभु भट्ट का सपना स्कूली पढ़ाई के बाद नेशनल स्कूल आफ ड्रामा में जाकर थिएटर की बारीकियां सीखना है। प्रभु भट्ट स्कूल में भी एक मेधावी छात्र के रूप में पहचान रखते हैं। प्रभु ने बताया कि वह अपनी पढ़ाई के साथ अभिनय में के लिए भी पूरा समय निकालते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here