उत्तराखंड : हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती को कैबिनेट मंत्री ने बताया पुण्यतिथि

 

देहरादून: बादलों को आगे-पीछे कर बारिश कम ज्यादा करने का बयान तो आप सभी को याद होगा ही। आप बिल्कुल सही समझे हैं। धन सिंह रावत राज्य के प्राथमिक से लेकर माध्यमिक और उच्च शिक्षा के मंत्री हैं। वो अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया में एक पोस्ट की थी, जिसके बाद वो निशाने पर आ गए थे। मामला किसी तरह शांत हुआ।

अब शिक्षा मंत्री की एक और पोस्ट सामने आई है। इस पोस्ट में वो सीएम धामी और अन्य पार्टी नेताओं के साथ ही देहरादून में हिमालय पुत्र हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती के मौके पर उनकी मूर्ति पर माला चढ़ाते नजर आ रहे हैं। यहां तक तो ठीक है, लेकिन आगे उन्होंने जो लिखा है। उससे वो फिर चर्चाओं में आ गए हैं।

आम लोगों के साथ ही कांग्रेस ने भी उनको निशाने पर लिया है। उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि आज हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी। लेकिन, असल बात यह है कि 25 अप्रैल 1919 को उनको जन्म हुआ था। जबकि उनकी पुण्यतिथि 17 मार्च 1989 को पड़ती है।

अब लोग कह रहे हैं कि शिक्षा मंत्री को ही कुछ पता नहीं है। कांग्रेस नेता गरिमा मेहरा दसोनी ने कहा कि जिस राज्य का शिक्षा मंत्री ही इतना अज्ञानी है, उस राज्य के शिक्षा विभाग का क्या होगा। पहले पार्टी नेताओं के साथ कैबिनेट बैठक और अब राज्य ही नहीं देश के महान नेता हेमवती नंदन बहुगुणा की जयंती को मंत्री ने पुण्यतिथि घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि यह बेहद चिंता का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here