सीमा पर आतंकियों ने की पुलिसकर्मी की हत्या, यहां उत्तराखंड में STF ने दो कश्मीरी छात्रों को उठाया

देहरादून : श्रीनगर में गैर हिंदुओं की हत्या के मामले में उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने देहरादून में दो कश्मीरी छात्रों को पूछताछ के लिए उठाया। हालांकि पूछताछ में कुछ संदिग्ध और खास नहीं मिला तो पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया। मामला राष्ट्र सुरक्षा से जुड़ा होने के चलते एसटीएफ कोई रिस्क नहीं उठाना चाहती। एसडीएफ ने अभी तक कुछ खास जानकारी नहीं दी है क्योंकि मामला देश की सुरक्षा का है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी कश्मीर के कई छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र स्थित कई सस्थानों में कश्मीरी छात्र अध्ययन कर रहे हैं जिन पर पुलिस की नजर है। मिली जानकारी के अनुसार बीते रविवार और सोमवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर में एक पुलिसकर्मी व एक सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद स्थानीय स्तर के अलावा देश की सभी जांच एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। इस मामले में एसटीएफ को भी कुछ इनपुट मिले, जिसके बाद टीम ने गुरुवार देर शाम को दो छात्रों को उठाया। एसटीएफ ने दोनों से कड़ी पूछताछ की, लेकिन अब तक कोई भी सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा है इसलिए एसटीएफ भी अभी कुछ बताने को तैयार नहीं है। जानकारी मिली है कि छात्र दून के चकराता रोड स्थित एक तकनीकी शिक्षा संस्थान में पढ़ते हैं। मामला संवेदनशील होने के चलते एसआइटी इस मामले में राष्ट्रीय एजेंसियों की भी मदद ले सकती है। फिलहाल एसटीएफ की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here