VIDEO : टिहरी का लाल नागालैंड में शहीद, बेटे को ताबूत में लेटा देख परिवार में कोहराम, विधायक का बड़ा ऐलान

टिहरी गढ़वाल : बीते सोमवार को टिहरी का लाल नागालैण्ड में शहीद हो गया। उत्तराखंड और देश ने एक औऱ जांबाज सिपाही को खो दिया। बता दें कि बीते सोमवार को नागालैंड में आतंकी हमला हुआ जिसमे एक जवान शहीद हुआ और इस दौरान सेना की जवाबी फायरिंग में 10 नागरिक भी मारे गए।

वहीं आज मंगलवार को टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग विधानसभा के नोली गांव निवासी शहीद गौतम लाल का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचा। बेटे को ताबूत में लेटा देख पूरा परिवार फूट फूट कर रोया। गांव वालों की आंखें नम थी. शहीद की शहादत पर पूरा गांव रोया और गौतम अमर रहे के नारे लगाए गए।

वहीं इस दौरान पूर्व मंत्री प्रसाद नैथानी कहा कि शहीद गौतम लाल का ये बलिदान देश को हमेशा याद रहेगा और गौतम लाल अमर रहेगा। वहीं क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी ने शहीद गौतम लाल को श्रद्धांजिल अर्पित करते हुए बड़ा ऐलान किया। विधायक ने कहा कि शहीद गौतम लाल के नाम से सरकार हॉस्पिटल का नाम रखेगी। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से मिलकर इस संबंध में बात करुंगा।

बता दें कि अंतिक दर्शन के बाद शहीद गौतम लाल का पार्थिव शरीर लक्ष्मोली बागवान के समीप अलकनंदा नदी के किनारे लाया गया और सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान गांव वालों की आंखें नम दिखी। गौतम लाल का ये बलिदान याद रखेगा हिंदूस्तान के नारे लगाए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here