रैलियों के बीच हड़कंप मचा देने वाली खबर, उत्तराखंड में विदेश से आए 490 लोग लापता

देहरादून : उत्तराखंड में 2022 के शुरुआती महीनों में विधानसभा का चुनाव होना है। चुनाव में जीत हासिल करने और सत्ता हासिल करने के लिए पार्टियां जी तोड़ मेहनत कर रही है। भाजपा कांग्रेस और आप के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। आए दिन रैलियां हो रही है। इन रैलियों और जनसभा में लाखों लोगों ने शिरकत की है। लेकिन बता दें कि ये रैलियां उत्तराखंड समेत देश के लिए खतरनाक साबित हो सकती है क्योंकि इन रैलियों के बीच हैरान कर देने वाली खबर आई है।

देश में नए वैरिएंट ओमिक्रोन का खतरा बढ़ गया है। दिल्ली में लगातार ओमिक्रोन के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में अधिकतर लोग दिल्ली से होकर प्रदेश में पहुंच रहे हैं। वहीं इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में विदेश से आए 490 लोग लापता हैं। इन लोगों ने अपनी गलत जानकारी दे रखी है जिससे इन लोगों तक पहुंचना मुश्किल साबित हो रहा है। खबर है कि किसी ने डर से तो किसी ने वो कहीं नए वैरिएंट ओमिक्रोन से ग्रसित न हो, इसके चलते गलत जानकारी दी है। वहीं इनके पीछे पुलिस और एलआइयू को लगाया गया है जो इन लोगों को ढूंढ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1 नवंबर से 15 दिसंबर तक उत्तराखंड के करीब 1900 लोग विदेश से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे पर उन्होंने उत्तराखंड आने की जानकारी दी लेकिन इनमें से 490 लोग अभी तक ट्रैस नहीं हो पाए हैं।इनकी कोई जानकारी नहीं है। किसी के नंबर बंद हैं तो किसी के पते गलत है।

मीडिया रिपोर्ट् से अनुसार 490 लोगों में से अधिकतर लोग अमेरिका से आए हैं। इस मामले में स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा का कहना है कि इन लोगों ने हवाई अड्डे पर फार्म में गलत जानकारी दी. एलआईयू औऱ पुलिस इनकों ढूंढने में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here