उत्तरकाशी की डामटा पुलिस ने किया 5 लीटर कच्ची शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार

उत्तरकाशी : उत्तराखंड में नशे कारोबार फलफूल रहा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक नशे का कारोबार धडल्ले से किया जा रहा है। पुलिस की नजरों से बचकर तस्कर इस काम को बेबाकी से अंजाम दे रहे हैं। बच्चों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं। मैदान से लेकर पहाड़ तक नशा के कारोबार और नशा तस्करों को रोकने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं. उत्तरकासी में भी ‘नशा मुक्त उत्तरकाशी’ अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत डामटा पुलिस को सफलता हाथ लगी है। बता दें कि डामटा पुलिस ने 5 लीटर कच्ची शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

नवनियुक्त एसपी प्रदीप राय की पहली प्राथमिकता है-नशा मुक्त उत्तरकाशी

आपको बता दें कि जिले के नवनियुक्त एसपी प्रदीप राय ने कुर्सी संभालते ही अपनी प्राथमिकताएं गिनाई थी जिससे सबसे पहले था कि जिले को नशा मुक्त करने की पूरी कोशिश की जाएगी। एसपी प्रदीप राय ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाते हुए कहा था कि आज कल अपराधी मुख्यतः दो प्रकार के अपराधों पर फोकस कर रहे हैं, पहला साइबर क्राईम और दूसरा नशा। ये दोनों अपराध वर्तमान परिदृश्य में दिनों दिन बढते जा रहे हैं जिसके रोकथाम के लिए वह लगातार हर सम्भव कोशिश करेंगे, एसपी प्रदीप राय ने कहा था कि पूर्व एसपी ने नशा तस्करों पर काफी लगाम कसी। नशे के खिलाफ उनके द्वारा नशा मुक्त उत्तरकाशी अभियान चलाया गया जिसको अब वह और अधिक प्रभावी कर अवैध नशा तस्करों पर नकेल कसेंगे।

डामटा पुलिस ने की नशा मुक्त उत्तरकाशी अभियान के तहत कार्रवाई

इस पर अमल करते हुए ‘नशामुक्त उत्तरकाशी’ अभियान के मद्देनजर डामटा चौकी प्रभारी सतबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 5 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया। डामटा पुलिस ने मुन्ना गरियाल ( उम्र 27) पुत्र बर्फीया निवासी ग्राम कुआं थाना पुरोला, बर्नी गार्ड लाखामंडल तिराहा के पास से 5 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध चौकी डामटा पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया।

गिरफ्तारी टीम:

1 कॉन्स्टेबल 62 सीपी रोशन तोमर
2 कॉन्स्टेबल 509 सीपी कुलबीर सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here