ऋषिकेश में स्मैक तस्करी का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, पर्यटकों को बेचते थे माल

कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने मादक द्रव्यों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12.49 ग्राम स्मैक बरामद की है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि पुलिस की ओर से अलग-अलग टीम गठित कर मादक द्रव्यों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत खांड गांव ऋषिकेश के पास चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों को रोककर चेक किया गया तो उनके पास से कुल 12.49 ग्राम अवैध स्मैक 6.15 ग्राम, 6.34 ग्राम)और स्मैक बेचकर कमाए गए छह हजार 740 रुपये बरामद हुए।

पुलिस टीम ने मौके से हिमांशु पुत्र मनोज निवासी न्यू जाटव बस्ती ऋषिकेश देहरादून और सतीश पुत्र कलीराम निवासी गली नंबर पांच शांति नगर ऋषिकेश देहरादून को गिरफ्तार किया है। हिमांशु से 6.15 ग्राम एवं अभियुक्त सतीश से 6.34 ग्राम स्मैक बरामद की गई। दोनों के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में एनडीपीएस अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। दोनों आरोपितों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

पूछताछ करने पर दोनों आरोपितों ने बताया गया कि हम दोनों स्वयं भी नशा करने के आदी है। यह स्मैक हम हरिद्वार क्षेत्र से सस्ते दामों पर खरीद कर ऋषिकेश के राफ्टिंग और कैंपिंग एरिया में ऊंचे दामों पर बेचते है। क्योंकि ऋषिकेश एरिया में बहुत अधिक संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं, जिनको हम यह स्मैक ऊंचे दामों पर बेच देते है। जिससे कि हमारी अच्छी खासी कमाई हो जाती है। उससे हम अपना नशा एवं अन्य शौक पूरे करते है।

आरोपित सतीश के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में दो और थाना मुनिकीरेती जनपद टिहरी गढ़वाल में भी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत है। दोनों आरोपित के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here