उत्तराखंड में ओमिक्रोन की आहट से सनसनी, दिल्ली से लौटी दंपती संक्रमित, कुवैत से लौटे रिश्तेदार से मिले थे

देहरादून : उत्तराखंड में ओमिक्रोन की आहट से सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि देहरादून के एक बुजुर्ग दंपती कोरोना संक्रमित पाई गई है। ये दोनों बुजुर्ग दिल्ली अपने स्वजनों से मिलकर लौटे थे और इनके तीनों स्वजन दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से संक्रमित मिले हैं। वहीं इससे देहरादून में सनसनी फैल गई है। बुजुर्ग दंपती की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए उनके सैंपल दून मेडिकल कालेज भेजे गए हैं। दूसरी ओर जहां अपार्टमेंट में दंपती रहती है, उसका एक फ्लोर सील किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि बुजुर्ग दंपती दिल्ली अपने परिवार से मिलकर लौटे हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उनका सैंपल लेकर आरटीपीसीर जांच के लिए भेजा गया था। जांच में दोनों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ट्रेवल हिस्ट्री पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह दिल्ली में कुवैत से लौटे अपने परिवार के सदस्यों से मिले थे। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दिल्ली में संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क किया। तो पता चला कि उनके परिवार के तीन सदस्यों में ओमिक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इससे देहरादून में हड़कंप मच गया। दंपती भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए दून मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here