रुद्रप्रयाग : विवाहिता की आत्महत्या मामले में पति गिरफ्तार, सास और ससुर फरार

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में विवाहिता की आत्महत्या मामले में पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार किया है और जेल भेज दिया है, जबकि सास और ससुर फरार हो गए हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। आपको बका दें कि जब ये घटना घटी थी तब विवाहित के मायके पक्ष ने हत्या की आशंका जताते हुए पति, सास-ससुर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

आपको बता दें कि जिले के अगस्त्यमुनि थाना के अंतर्गत चंद्रापुरी में बीते 5 नवंबर को विजया भारती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस उपाधीक्षक गणेश कोहली ने बताया कि सूचना पर पुलिस फांसी वाले स्थान पर पहुंची, महिला को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामला संदिग्ध होने पर मायके पक्ष ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया गया। इस संबंध में पुलिस में तहरीर दी।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस पूरे मामले की विवेचना की। विवेचना के दौरान कई ऐसे सुबूत मिले जिससे ये साफ हुआ कि ससुराल वालों द्वारा लगातार महिला का उत्पीड़न किया जा रहा था। सबूतों के आधार पर महिला के पति सुभाष चंद्र, ससुर शिवलाल टम्टा और महिला की सास सुदामा देवी के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और हत्या का मामला दर्ज किया गया। मृतका के पति सुभाष चंद्र को उनके घर से गिरफ्तारी किया गया, जबकि महिला के सास और ससुर अब भी फरार हो गए। पुलिस दोनों की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here