रुड़की : अस्पताल के प्रबंधक का मोबाइल हैक, व्हाट्सएप के जरिए परिचितों से मांगे पैसे, उड़े होश

रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के आजाद नगर चौक स्थित विनय विशाल हॉस्पिटल के प्रबंधक के मोबाइल को हैकर के द्वारा हैक कर लिया गया और व्हाट्सएप मैसेज कर पैसों की मांग की गई किसी परिचित के द्वारा हॉस्पिटल पहुंचकर जब इस बाबत जानकारी दी गई तो डॉक्टर विनय कुमार के द्वारा अपने परिचितों से संपर्क किया गया और इस बाबत जानकारी ली गई तो मालूम चला उनके नंबर से व्हाट्सएप मैसेज कर अर्जेंट फोन पर कर पैसों की मांग की गई है जानकारी सही प्राप्त होने पर डॉक्टर के होश उड़ गए। डॉक्टर के द्वारा तत्काल में इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

आपको बता दें रुड़की के प्रसिद्ध विनय विशाल हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ विनय कुमार के पास किसी व्यक्ति के द्वारा खुद को पीएम हाउस से बताया गया और बूस्टर डोज लगवाने संबंधित जानकारी दी गई उसके बाद एक ओटीपी नंबर भी सेंड किया गया जैसे ही है नंबर डॉ विनय कुमार के द्वारा उस व्यक्ति को दिया गया।

उसके बाद डॉ विनय कुमार का मोबाइल नंबर हैकर के द्वारा हैक कर लिया क्या और व्हाट्सएप मैसेज कर अनगिनत नंबरों पर अर्जेंट पैसों की मांग की गई और फोन पर गूगल पर पर सेंड करने की बात कही गई। अर्जेंट पैसे की मैसेज को देख जब डॉक्टर के एक परिचित हॉस्पिटल पहुंचे और डॉक्टर विनय कुमार से इस बाबत बात की तो डॉ विनय कुमार के होश उड़ गए। उसके बाद हैकिंग का पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। इससे पूर्व में भी विनय विशाल हॉस्पिटल के रिसेप्शन नंबर को भी हैकर के द्वारा हैक किया गया था और ऑनलाइन फीस जमा करने की मांग की गई थी।

डॉ विनय कुमार के द्वारा पुलिस को तहरीर देकर आरोपी हैकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here