ऋषिकेश ब्रेकिंग : एम्स अस्पताल में हुई लाखों के सामान चोरी का खुलासा, गार्ड ही निकला चोर

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश से लगभग 8 लाख कीमत के स्टील फोटोग्राफी कैमरे और अन्य सामान चोरी करने वाले चोर को गिरफ्तार कर लिया है। चोरी सिक्योरिटी गार्ड ही निकला। वहीं उसकी निशानदेही पर सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

आपको बता दें कि 13 नवंबर को कोतवाली में आकर एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश के प्रशासनिक कार्यालय की ओर से तहरीर सौंपी गई। जिसमे पुलिस ने बंद कमरे से चोरी करने के आऱोप में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए टीम गठित की। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में पुलिस ने एक युवक को चोरी करते हुए देखा। पड़ताल में युवक एम्स के अंदर ही काम करने वाला सिक्योरिटी गार्ड निकला। जिसकी पहचान भानु कुमार पुत्र रतन सिंह निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल ऋषिकेश के रूप में हुई। पुलिस ने सिक्योरिटी गार्ड को एम्स में ड्यूटी के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की निशानदेही पर दो कैमरे और एक फ्लैश बैटरी के साथ बरामद किया है।

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में ही सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है| 9 नवंबर की रात को वो ड्यूटी पर तैनात था। तब रात में सुरक्षा डेस्क बोर्ड पर रखी चाबी को उठाकर सीढ़ियों के रास्ते जाकर कमरे का दरवाजा खोल कर उसने स्टील फोटोग्राफी कैमरे औऱ अन्य सामान चोरी किया था। साथ ही सामान चोरी करने के बाद चाबी वहीं सुरक्षा डैशबोर्ड पर रख दी थी इसके बाद पकड़े जाने के डर से उसने यह सामान पीजी पार्किंग के पास बने एक बूथ में छुपा कर रख दिया और सोचा था कि बाद में मौका लगने पर इस सामान को बाहर ले जाकर बेच देगा लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे दबोच लिया।। मामले का खुलासा करने वाली टीम में उपनिरीक्षक शिवराम कांस्टेबल संदीप राठी बृजेश कुमार शामिल रहे।

नाम पता अभियुक्त

1-भानु पवार पुत्र रतन सिंह निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल ऋषिकेश देहरादून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here