छह से शुरू होगा बारिश का दौरा, पहाड़ों पर होगी बर्फबारी

weather
उत्तराखंड में इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम शुष्क है, लेकिन इस बीच देहरादून सहित कई स्थानों पर बादल भी छाए हैं। वहीं आज यानी चार नवंबर को तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में मौसम सुहावना हो गया है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक चार नवंबर और कल पांच नवंबर को राज्य में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन छह नवंबर से बारिश होने की संभावना जताई है।

छह नवंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही इन जिलों में 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी की संभावना भी व्यक्त की है।

सात नवंबर को बारिश का दायरा बढ़ेगा उक्त जिलों के साथ ही देहरादून और टिहरी जिले के पर्वतीय इलाकों में बहुत हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। जबकि आठ नवंबर को भी पर्वतीय जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है। अगर बात करें आज के तामपान की स्थिति की तो देहरादून में छाए हैं। 10 नवंबर तक इसी तरह आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है और 11 नवंबर को मौसम साफ हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here