राष्ट्रपति पहुंचे देहरादून, बतौर निरीक्षण अधिकारी के रुप में करेंगे POP में शिरकत

देहरादून : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आईएमए परेड में भाग लेने के लिए शुक्रवार शाम को देहरादून पहुंच गए हैं। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ यातायात का प्लान भी तैयार किया गया है। इसके लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर आईएमए तक विभिन्न स्थानों से रूट डायवर्जन व्यवस्था रहेगी। यह व्यवस्था उनके काफिला निकलने से पहले से ही लागू कर दी गई है।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर निरीक्षण अधिकारी पीओपी में शिरकत कर पासिंग आउट बैच के कैडेट्स को संबोधित करेंगे। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के भी उनके साथ आने की संभावना है। हालांकि, शेड्यूल में पूर्व निर्धारित मल्टी एक्टिीविटी डिस्पले व लाइट एवं साउंड शो को राष्ट्रीय शोक के चलते रद्द कर दिया गया है।

 

आपको बता दें कि आईएमए की परेड में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रिव्यु ऑफिसर हैं। शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड है। कल सादगी से आईएमए के पासिंग आउट परेड होगी। सेना मुख्यालय से निर्देश मिलने के बाद अकादमी प्रबंधन ने घोषणा की।

आपको बता दें कि पीओपी में 387 जेंटलमैन कैडेट्स शामिल होंगे। देश को 319 नए युवा सैन्य अधिकारी मिलेंगे। 69 जैंटलमैन कैडेट 8 मित्र राष्ट्रों के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here