उत्तराखंड : पुलिस ने एक तीर से किए दो शिकार, बहुत बड़ा खुलासा

रुड़की: भगवानपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो अंतरराज्यीय वाहन चोर और दो एटीएम ठग गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। भगवानपुर थाना क्षेत्र के मक्खनपुर निवासी अनीस पुत्र यूनुस ने थाना पुलिस को बीती 22 नवम्बर को तहरीर देकर बताया था कि उसका ट्रक अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है।

पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए उच्चाधिकारियों ने निर्देश पर जांच और वाहन की तलाश शुरू की। थाना क्षेत्र के बॉडर पर चौकिंग के दौरान टीम ने एक सन्दिग्ध आई 20 कार को रोका, जिसमें दो युवक गुलजार पुत्र रमजान व समद पुत्र मुन्ना निवासीगण खतौली जिला मुजफ्फरनगर के पास से एक जीपीएस, तीन मोबाइल फोन, तीन नम्बर प्लेट, एक पिस्टल, आठ जिंदा कारतूस, एक बंदूक बरामद हुआ है। पुलिस ने दोनों युवकों को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने मक्खनपुर से ट्रक चोरी की घटना को कुबूल करते हुए अन्य चोरी की घटनाओं का खुलासा किया।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि चोरी किया ट्रक उन्होंने एक लाख 40 हजार में बेचा था, इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हरियाणा, मुजफ्फरनगर आदि जगहों से भी वाहन चोरी किए थे, जिसमें वह पहले भी जेल जा चुके है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। वहीं, थाना पुलिस ने दो एटीएम ठगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक सलीम पुत्र मुस्तकीम निवासी ग्राम टिपरी कला थाना देहात सहारनपुर ने दो युवकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर बताया कि भगवानपुर क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक पर दो युवकों ने लालच देकर एटीएम स्केनर मशीन से स्कैन करना व रोकने पर गाली गलौच करने के सम्बंधन में मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसके बाद पुलिस ने दो एटीएम चेंज करने वाले ष्एटीएम क्लोनिंग सासी गैंगष् के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से अलग-अलग बैंको के 8 एटीएम कार्ड, 1 इलेक्ट्रॉनिक स्केनर डिवाइस, 1 ड्राइविंग लाइसेंस, 2 मोबाइल फोन और 3 हजार 4 सौ रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों हिसार हासी के रहने वाले हैं और बेरोजगारी के कारण एटीएम चेंज कर ठगी को अंजाम देते हैं। दोनों आरोपियों ने पिछले दो सालों में दिल्ली, शाहदरा, महिपालपुर, धौलाकुआं, बाजीराबाद, मेरठ, गाजियाबाद आदि जगहों पर एटीएम स्केनर कर पैसे निकाले है। पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here