उत्तराखंड : नए साल को लेकर अलर्ट मोड में पुलिस, मसूरी में इन नियमों का करना होगा पालन

मसूरी: जहां एक और भारी संख्या में पर्यटक मसूरी का रुख कर रहे हैं। वहीं, पुलिस प्रशासन भी नववर्ष की व्यवस्थाओं को लेकर अलर्ट मोड पर है। शहर में अतिरिक्त पुलिस व्यवस्था के साथ ही पीएसी के जवान भी व्यवस्था बनाने में लगाए गए हैं। नव वर्ष की तैयारियों में लगे मसूरी वासियों को करोना गाइडलाइन का पालन करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों को सीमित संख्या में करने के साथ ही रात्रि 11 बजे के बाद सभी आयोजनों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

सीओ सदर नरेंद्र पंत ने बताया कि नव वर्ष को लेकर पुलिस प्रशासन ने होटल स्वामियों को निर्देश दिए गए हैं कि सरकारी गाइडलाइन के अनुसार ही आने वाले पर्यटकों को कमरे उपलब्ध करवाएं। साथ ही आरटी-पीसीआर रिपोर्ट और डबल डोज वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की अनिवार्यता को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर के जरिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मास्क ना पहनने वालों का कोविड-19 के तहत चालान किया जा रहा है साथ ही मसूरी में अधिक भीड़ ना हो इसके लिए मसूरी आने वाले चेक पोस्टों पर लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और आवश्यक कागजातों के बाद ही पर्यटकों को मसूरी आने दिया जा रहा है।

वहीं, गोरखपुर से आए पर्यटक राकेश कुमार पांडे ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा मसूरी में लगातार पर्यटकों को जागरूक किया जा रहा है। वह नव वर्ष का जश्न कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही मनाएंगे और उसका पूरा पालन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here