जोशीमठ में लोग सड़क पर उतरे, सरकार और NTPC के खिलाफ नारेबाजी

JOSHIMATH PROTEST जोशीमठ में जैसे जैसे समय बीत रहा है वैसे लोगों के घरों में दरारें बढ़ रहीं हैं मन में गुस्सा।जोशीमठ को बचाने के लिए प्रशासन ने एक्शन शुरू कर दिया है। लेकिन अधूरी तैयारी से नाराज जनता सड़क पर उतर आई।

लोगों की नाराजगी मुआवजे को लेकर है साथ ही पुनर्वास की अधूरी तैयारी से भी है। इससे नाराज लोगों ने आज अधिकारियों और NTPC के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। लोगों ने हाईवे जाम कर दिया और काफी देर तक सड़क पर बैठे रहे। लोगों का आरोप लगाया कि प्रशासन जोर जबरदस्ती करके उन्हे घरों से निकाल रहा है। जबकि पुनर्वास की तैयारियां अधूरी हैं।

लोगों का आरोप है कि न तो उन्हे रहने की समुचित व्यवस्था मिल रही है और न ही उनके जानवरों के लिए कोई व्यवस्था की जा रही है। लोगों को अगले एक दो दिनों में बारिश और बर्फबारी का डर भी सता रहा है।

वहीं स्थानीय लोगों में NTPC को लेकर भी खासी नाराजगी है। लोगों का आरोप है कि NTPC की टनल के चलते पूरी जोशीमठ धंस रहा है सरकार NTPC के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

आपको बता दें कि कल सरकार ने रेड जोन में आ रहे मकानों के बाहर लाल निशान लगा दिए थे और उनमें रहने वालों को तत्काल निकाला जा रहा है। सरकार का मानना है कि अब इन मकानों में एक पल भी रुकना खतरे से खाली नहीं है लिहाजा रेड जोन के इलाकों को तुरंत खाली कराया जाना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here