ओमिक्रोन की दस्तक से बढ़ी सख्ती, शादी में शामिल हो पाएंगे इतने लोग, क्रिसमस-नए साल के जश्न पर रोक!

देश में ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है। दिल्ली में अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। उत्तराखंड में भी एक मामला सामने आ चुका है। वहीं बता दें कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बढ़ते ओमिक्रोन के मामलों को देखते हुए क्रिसमस और नए साल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों व भीड़ एकत्रित करने पर रोक लगा दी है। डीडीएमए ने इस बारे में बुधवार को आदेश जारी कर दिया। इसके साथ ही जिला प्रशासन और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को कोरोना बचाव के नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

डीडीएमए के अनुसार अगले आदेश तक होटल, बार या रेस्टोरेंट कुल सीटों के मुकाबले 50 फीसद सीटों पर ही संचालित किए जाएं। राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और किसी की भीड़ वाले आयोजनों पर रोक रहेगी। बैंक्वेट हाल में शादी, मीटिंग, कान्फ्रेंस और प्रदर्शनी के अलावा और कोई कार्यक्रम नहीं होगा। शादियों में सिर्फ 200 लोग शामिल हो सकेंगे।

कार्य स्थल और बाजारों में नो मास्क, नो एंट्री नियम लागू किया जाएगा। अधिकारियों को यह सुनिश्चित कराना होगा कि दुकानदार बगैर मास्क वाले ग्राहकों को सामान नहीं देंगे। नहीं सुधरे हालात तो दिल्ली में नाइट कफ्र्यू पर हो सकता है विचारइस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। सूत्रों का कहना है कि सरकार कोरोना मरीजों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जुट गई है। अगर हालात में सुधार नहीं होता है तो नाइट कफ्र्यू पर विचार हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here