बड़ी खबर: इस राज्य में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड! उत्तराखंड वाले हो जाएं सतर्क

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश में संक्रमण को और अधिक रफ्तार दे दी है। मुंबई और दिल्ली में कोरोना के मामले खतरनाक तरीके से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन दो महानगरों में एक ही दिन में केस दोगुने हो गए। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना विस्फोट हो गया। एक दिन में 2510 नए मामले आने से लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है।

उत्तराखंड में हालांकि ओमिक्रॉन के बहुत अधिक मामले सामने ना आए हों, लेकिन जिस तरह से दिल्ली में मामले सामने आ रहे हैं, उससे सतर्क रहने की जरूरत है। उत्तराखंड के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली में रहते हैं। दिल्ली से रोजाना जरूरी सामान के वाहन भी देहरादून समेत अन्य शहरों में आते हैं। यह अलग बात है कि सरकार ने सख्त शुरू कर दी है, लेकिन छोटी सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है।

वहीं, राजधानी दिल्ली में भी स्थिति गंभीर हो गई है। एक दिन में 923 मामले आने से तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है। यहां संक्रमण दर भी 1.29 फीसदी दर्ज किया गया। इन सब के बीच पंजाब राज्य में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट ने अपनी दस्तक दे दी है। वहीं ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 252 मामले महाराष्ट्र में हैं, जबकि 238 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है। वहीं गुजरात 97 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो राजस्थान (69), तेलंगाना (62), तमिलनाडु(45) में मामले हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रेस कांफ्रेंस की और बताया कि दिल्ली में जो नए मामले सामने आ रहे हैं, उनमें 46 फीसदी मामले ओमिक्रॉम के हैं। ओमिक्रॉन के 263 मामलों के साथ दिल्ली पहले स्थान पर बना हुआ है। दिल्ली में तेजी से सामने आ रहे मामलों के बाद एक बार फिर से वहां पाबंदियां लगा दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here