ओमिक्रोन ने पकड़ी तेजी, दिल्ली और महाराष्ट्र में मिले 4-4 मामले

देश और दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट का कहर दिखना शुरु हो गया है। बता दें कि भारत में भी ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे है। दिल्ली में बीते दिन ही एक साथ 4 मामले आए थे। जानकारी मिली है कि भारत में कोरोना के नए वेरियंट के कुल मरीजों का आंकड़ा 73 हो गया है. पश्‍चिम बंगाल और तमिलनाडु में पहली बार ओमीक्रोन के नए मामले मिले हैं. दोनों राज्‍यों में बुधवार को एक-एक मरीज ओमीक्रोन से पॉजिटिव मिले हैं. देश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्‍यों केरल और महाराष्‍ट्र में ओमीक्रोन के 4- 4 मामले आज सामने आए हैं.

बता दें कि आज ही पश्चिम बंगाल में ओमीक्रोन का पहला मामला पाया गया है, इसके बाद वहां कोविड प्रतिबंधों को अगले साल 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है. महाराष्ट्र में आज 4 और मरीज़ ओमिक्रोन से पॉजिटिव मिले हैं. महाराष्‍ट्र राज्‍य में कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रोन से संक्रमितों का कुल आंकड़ा 32 हो गया है.

तमिलनाडु में कुछ दिन पहले नाइजीरिया से आया 47 वर्षीय व्यक्ति आज ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया है और यह राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप का पहला मामला है. तमिलनाडु के मंत्री मा सुब्रमण्यन ने यह जानकारी दी. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने बुधवार रात बताया कि राज्य में चार और मरीजों में ओमीक्रोन स्वरूप की पुष्टि हुई है और इसी के साथ केरल में इस स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. देश में ओमीक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या 73 हो गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here