मसूरी में दरारों की आई याद, गणेश जोशी ने किया दौरा, ट्रीटमेंट के निर्देश

mussoorie cracks 1जोशीमठ और कर्णप्रयाग के बाद अब मसूरी में भी भू धंसाव की घटना सामने आई है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने इन दरारों का निरीक्षण किया है और अधिकारियों को शीघ्र ही इन दरारों को भरने का निर्देश दिया है।

दरअसल पिछले काफी वक्त से मसूरी के लंढौर में भू धंसाव की घटना रिपोर्ट की जा रही थी। शासन प्रशासन के अधिकारी इसे छोटा भू धंसाव मान कर नजरअंदाज कर रहे थे लेकिन जोशीमठ में भू धंसाव की आपदा आने के बाद अब मसूरी के लंढौर भी अधिकारियों को याद आया।

mussoorie cracks

इसी बीच मसूरी के विधायक और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी लंढौर पहुंचकर भू धंसाव वाले इलाकों का जाएजा लिया और हालात को देखा।

गणेश जोशी ने अधिकारियों को दरारों को शीघ्र भरने और ट्रीटमेंट करने का निर्देश दिया है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि, भू वैज्ञानिकों द्वारा यहां का निरीक्षण किया गया है और इसकी विस्तृत रिपोर्ट सरकार को भी देंगे। इसके साथ ही यहां पर कोई बड़ा हादसा ना हो इसके लिए भी उच्च अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि इस क्षेत्र का जल्द से जल्द ट्रीटमेंट किया जाए।

भू वैज्ञानिकों से कराई जाएगी जांच

वहीं इस भू धंसाव की जांच भू वैज्ञानिकों से कराई जाएगी। इस संबंध में तैयारी हो गई है। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश दिया गया है।

पिछले काफी वक्त से हो रहा है भू धंसाव

मसूरी के सबसे पुराने लंढौर बाजार में भू धंसाव की घटना नई नहीं है। ये पिछले काफी दिनों से हो रहा है। हालात ये है कि बाजार के मुख्य मार्ग में दरारें दिख रहीं हैं। इसके साथ ही आसपास के घरों और दुकानों में भी दरारें पड़ गईं हैं। स्थानीय लोगों के मुताबिक जैन मंदिर, होटल निशिमा के पास सड़क हर साल धंस रही है। साथ ही कुछ घरों में दरारें भी पड़ी हैं। लोगों की मांग है कि समय रहते इस इलाके का ट्रीटमेंट कराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here