उत्तराखंड में कोरोना के नये वेरिएंट ओ​मिक्रोन का कहर, बॉर्डरों पर फिर बढ़ी सख्ती, शासन-प्रशासन अलर्ट

देहरादून : कोरोना के नये वेरिएंट ओ​मिक्रोन का कहर देशभर में बरपने लगा है। बता दें कि इसका संक्रमण उत्तराखंड में दस्तक दे चुका है। कोरोना के फिर से बढ़ते कहर को देखते हुए उत्तराखंड सरकार और सभी जिले की प्रशासन टीम अलर्ट मोड पर आ गई है। जिले भर के डीएम और पुलिस को सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। बॉर्डरों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। फिर से बॉर्डरों पर चेंकिंग का दायरा बढ़ा दिया गया है।

आपको बता दें कि बीते दिन 36 मामले सामने आने के बाद शासन प्रशासन अलर्ट हो गया है। एक बार फिर से बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए एक बार फिर से आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दी गई है। बॉर्डरों पर पुलिस तैनात की गई है और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी।

स्वास्थ्य विभाग की डीजे डॉ. तृप्ति ने बताया कि सभी सीएमओ को राज्य के बाहर से आने वाले सभी राज्यों से आने यात्रियों के लिए सीमा पर आरटी-पीसीआर कोरोना परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।सभी जिलों ने सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि यदि राज्य के बाहर से आने वाले किसी भी यात्री में कोविड के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उसका परीक्षण किया जाना चाहिए। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन में रखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here