देहरादून में हत्या का खुलासा, दोनों सगे भाई और भाभी निकले अविवाहित बहन के हत्यारे

देहरादून : रायपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक युवती का शव जंगल में सड़ी गली अवस्था में मिला था जिसके बाद शक की सुई उनके भाइयों और भाभी पर घूम रही थी जो की सच साबित हुई। बता दें कि आज इस मामले का खुलासा हो गया है। अविवाहित बहन की निर्मम हत्या उसी के दो सगे भाइयों और भाभी ने मिलकर की थी। वो भी इसलिए क्योंकि बहन दूसरी जाति के लड़के से प्यार करती थी और उसके साथ घूमती पाई गई थी। भाइय़ों और भाभी ने बहन को यहां बुलाकर उसकी हत्या कर दी। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आपको बता दें कि 13 दिसंबर को ग्राम प्रधान प्रवेश कुमेटी ने थानाध्यक्ष रायपुर को सूचना दी थी कि सोडा सरोली के जंगलों में एक शव पडा हुआ है, जिससे दुर्गन्ध आ रही है। इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी रायपुर अमरजीत सिंह रावत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। तो देखा गया कि ग्राम सोडा सरोली से करीब 02 किमी जंगल में एक शव पत्थरों से दबा हुआ था जो करीब एक से डेढ़ महीने पुराना लग रहा था और काफी सड़ी- गली अवस्था में था। शव के पहने कपड़ों से शव एक महिला का होना ज्ञात हुआ। शव को पीएम के लिए भेजा गया। मृतका की फोटो शोसल मीडि.या पर शेयर की गई औऱ साथ ही अखबारों पर भी फोटो प्रसारित की गई।

तभी 20 दिसंबर को एक व्यक्ति मुनटुन भगत निवासी राजीव नगर ने थाने पर आकर मृतक महिला की शिनाख्त अपनी साली रीना पुत्री प्रभुभगत निवासी कोटवा जिला मोतीहारी, बिहार हाल निवासी राजीव नगर, रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी के रूप मे की गयी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया औऱ जांच शुरु की।

रायपुर थाना प्रभारी अमरजीत सिंह रावत ने आऱोपी की तलाश के लिए 2 टीमें गठित की। पुलिस टीमों ने सीसीटीवी चैक गिए। पूछताछ के दौरान मृतका के जीजा मुनटुन भगत ने पुलिस को बताया कि मृतका उपरोक्त अपने बडे भाई सुभाष भगत और सन्दीप भगत के साथ अक्टूबर माह में देहरादून घूमने आई थी। नवम्बर के पहले सप्ताह में अपने भाई सन्दीप के साथ वापस बिहार चले गयी थी। जिस पर संदिग्धता के आधार पर एक टीम को तत्काल मृतका के गृह जनपद मोतीहारी बिहार रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा बिहार में मृतका के भाई सन्दीप भगत से मृतका के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो वह कोई स्पष्ट जानकारी नही दे पाया, जिस पर सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा मृतका रीना की दिनांक 6 नवंबर को देहरादून में अपने बडे भाई सुभाष भगत व भाभी फूलकुमारी के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया गया, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनाक 22 दिसंबर को अभि0 संदीप भगत को बिहार से गिरफ्तार कर ट्राजिंट रिमाण्ड पर देहरादून लाया गया व घटना मे संलिप्त अन्य अभियुक्तगण सुभाष भगत व फूलकुमारी को दिनांक 23 दिसंबर को देहरादून में राजीव नगर रिस्पना पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगणो को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा। अभियुक्त गणो के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है ।

पूछताछ में अभियुक्त सन्दीप द्वारा बताया कि मेरी बहन रीना, जिसकी उम्र 18 वर्ष थी, वह हमारे कहने सुनने में नही थी और कई बार पहले भी घर से रात- रात भर गायब रहती थी, जिस कारण हमारी गांव में काफी बेईज्जती हो रही थी। वह गांव के ही हमसे छोटी जात के लडके के साथ घूमती फिरती थी, हमारे काफी मना करने पर भी वह नही मानी और उसी लड़के के साथ शादी करने की जिद लगाए बैठी थी, जिस कारण गांव में हमारे बिरादरी समाज द्वारा हमें बेदखल करने की धमकी दी जा रही थी तो 26 अक्टूबर 2021 को मै और मेरा भाई सुभाष, रीना को लेकर देहरादून सुभाष के किराए के कमरे पर राजीव नगर देहरादून आये। देहरादून आने पर भी रीना लगातार फोन के माध्यम से अपने प्रेमी से बात कर रही थी जिस कारण यहां भी हमारा आपस में काफी झगड़ा हुआ। रीना की हरकतों से तंग आकर दिनांक- 06/11/21 मै अपने भाई सुभाष व भाभी फूल कुमारी के साथ रीना को घुमाने के बहाने से सौडा सरौली के जंगलों में ले गये, जहाँ पर सुनसान जगह पर मौका पाकर सुभाष ने उसका गला दबाया औऱ मैने तथा मेरी भाभी फूल कुमारी ने उसके हाथ पैर पकडे। उसे गला दबाकर मारने के बाद हमने रीना के शव को वहीं जगंल में पत्थरों से दबा दिया। रीना की हत्या करने के पश्चात मै उसी दिन ट्रेन से अपने गांव बिहार चला गया और मेरा भाई व भाभी राजीव नगर में अपने किराए के कमरे पर आ गए। देहरादून में रहने वाले हमारे परिचितों को सुभाष और फूल कुमारी द्वारा बताया गया कि मै और रीना बिहार चले गए हैं, इसी तरह गांव में लोगों को मैने यह बताया कि रीना देहरादून में ही रह रही है।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम पता

1- संदीप भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार उम्र-24 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
2- सुभाष भगत पुत्र प्रभु भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी उम्र-28 वर्ष, व्यवसाय- पुताई
3- फुलकुमारी देवी पत्नी सुभाष भगत निवासी ग्राम अरवलिया थाना कोटावा जिला मोतीहारी बिहार हाल निवासी राजीव नगर निकट रिस्पनापुल थाना नेहरूकलोनी, उम्र-22 वर्ष, व्यवसाय- ग्रहणी

मार्गदर्शन/पर्यवेक्षण अधिकारी:-

1- सरिता डोबाल, पुलिस अधीक्षक नगर, देहरादून
2- पल्लवी त्यागी, क्षेत्राधिकारी नेहरूकलोनी, देहरादून।

पुलिस टीम :-

1- अमरजीत सिह, थानाध्यक्ष रायपुर
2- व.उ.नि आशीष रावत, थाना रायपुर
3- राजेन्द्र कुमार, चौकी प्रभारी मालदेवता थाना रायपुर
4- हे. का प्रो तेजपाल सिह, थाना रायपुर
5- कानि. 1093 अरविन्द भट्ट, थाना रायपुर
6- कानि. 653 दीप प्रकाश, थाना रायपुर
7- का. 84 सौरभ वालिया, थाना रायपुर
8- का. 612 प्रदीप कुमार, थाना रायपुर
9- कानि. 1102 कर्णपाल सिह, थाना रायपुर
10- म.कानि. 466 मीना सकलानी, थाना रायपुर
11- म.कानि. 1367 रजनी तिवारी, थाना रायपुर

सर्विलांस टीम:-
1- कानि0 आशीष शर्मा
2- कानि0 किरन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here