उत्तराखंड: मुंबई से आया मोबाइल चोर, एक बाद एक, कर डाली कई चोरियां

अल्मोड़ा: दुकान से मोाबइल चोरी के मामले में पुलिस ने एक नेपाली मूल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मोबाइल चोरी का आरोपी कुछ दिन पहले ही मुंबई से आया था। उसने आते ही यहां चोरियां करनी शुरू कर दी। पुलिस उसकी कुंडल्ी खंगाल रही है। मुंबई पुलिस से भी संपर्क साधा जा रहा है।

​दरअसल, यहां कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस एवं एसओजी ने मिलकर चोरी की घटना का 12 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 दिसंबर को कोतवाली अल्मोड़ा में सचिन बिष्ट, ब्राइट एंड कार्नर अल्मोड़ा ने अज्ञात व्यक्ति ने अपनी दुकान से मोबाइल फोन गायब होने और आशा देवी पत्नी बलवंत सिंह निवासी, खजांची मोहल्ला अल्मोड़ा ने अपनी दुकान से 5 हजार रुपये चोरी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई है।

तहरीर के आधार पर कोतवाली अल्मोड़ा में अभियोग पंजीकृत कर जांच प्रारम्भ की गयी। पुलिस टीम द्वारा गहन छानबीन में पता चला कि दोनों ही घटनाओं में एक ही व्यक्ति शामिल है। रात्रि लगभग 12.15 बजे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध व्यक्ति को तलाया करने पर नेपाली मूल के युवक को गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि पहले तो संबंधित दुकानदार द्वारा भी यही समझा गया कि उसका मोबाइल कहीं गुम हो गया है। अतएव मोबाइल की लोकेशन देखी गई। जांचकृपड़ताल आगे बढ़ी और मोबाइल एक नेपाली युवक के पास पाया गया, लो शराब के नशे में धुत्त था। जिसके बाद जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

नेपाली मूल का यह व्यक्ति कुछ ही दिन पहले मुम्बई से अल्मोड़ा पहुंचा था और उसने यहां चोरियां करनी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इसका आपराधिक रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। पुलिस को संदेह है कि यह कई अन्य चोरियों की वारदातों में संलिप्त रहा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here