सुप्रसिद्ध लोक गायिका माया उपाध्याय हरीश रावत की सलाहकार नियुक्त, हरदा हमारा-आला दोबारा गाया गीत

देहरादून : उत्तराखंड की सुप्रसिद्ध लोकगायिका माया उपाध्याय को आज हरीश रावत ने अपना लोक कला संस्कृति का सलाहकार नियुक्त किया है। ये सूचना हरीश रावत ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी है।

आपको बता दें कि हरीश रावत के समर्थन में माया उपाध्याय ने हरदा हमारा-आला दोबारा गीत गाया है। उत्तराखंड में रावत की छवि एक कला संस्कृति प्रेमी के रूप में रही है।पहाड़ के प्रति हरीश रावत का अलग ही प्यार झलकता है, वो कभी ढोल तो कभी हुड़का बजाते नजर आते है। हरीश रावत जब मुख्यमंत्री थे तब भी वह हर प्रोग्राम जैसे अपने पहाड़ के त्योहारों को मनाने में कभी पीछे नहीं हटे कभी नींबू पार्टी तो कभी गुड़ की चाय पार्टी भी करते हैं।

हरीश रावत ने कहा माया उपाध्याय उत्तराखंड की कला संस्कृति जगत की एक जानी मानी हस्ती। उत्तराखंड की लोक कला और लोक संस्कृति के क्षेत्र में उनके बड़े योगदान को स्वीकार करते हुये सम्मान पूर्वक मैंने उन्हें अपना लोक कला व लोक संस्कृति सलाहकार नियुक्त करने का फैसला लिया है और मुझे प्रसन्नता कि उन्होंने मेरे इस फैसले को स्वीकार किया है। श्रीमती माया उपाध्याय जी विशुद्ध रूप से कला, लोक कला और लोक संस्कृति के क्षेत्र में ही मुझे सलाह देंगी,माया  उपाध्याय पर मेरी राजनैतिक विचारधारा का अनुसरण करने की कोई बाध्यता नहीं होगी, वो किसी भीब राजनैतिक दल, राजनैतिक विचारधारा व सामाजिक विचारधारा के लिए काम करने के लिए पूरी तरीके से स्वतंत्र होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here