उत्तराखंड में भगवाधारी मंत्री का लेटर वायरल, विभाग नहीं फिर भी हो रहे आबकारी अधिकारी पर मेहरबान

देहरादून : उत्तराखंड में आए सियासी भूचाल के बीच धामी सरकार के एक भगवाधारी मंत्री का लेटर वायरल हो रहा है जिससे एक बार फिर से हड़कंप मच गया है और कांग्रेस को भी सत्ता धारी सरकार को घेरने का मुद्दा मिल गया है। लेटर के अनुसार स्वामी यतीश्वरानंद ने अपने जनपद में जिला आबकारी अधिकारी के ट्रांसफर के लिए सचिव को पत्र लिखा। सवाल ये उठ रहा है कि उत्तराखंड में कब तक सफेदपोश नेता अपने चहेतों की मनमानी पोस्टिंग कराने का खेल खेलेंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद का अपने जनपद में करवा रहे ट्रांसफर पोस्टिंग का लेटर वायरल हो रहा है जिसके बाद में सोशल मीडिया पर वायरल इस लेटर पर जमकर प्रतिक्रिया आ रही है। कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ने अपने लेटर पैड पर बकायदा आबकारी अधिकारी के ट्रांसफर को लेकर उत्तराखंड शासन में सचिव आबकारी को पत्र लिखकर जनपद हरिद्वार का जिला आबकारी अधिकारी नियुक्त करने का आदेश कर डाला। मंत्री का वायरल हो रहा लेटर जिसमे अपने सरकारी लेटर पर ट्रांसफर करने के लिए लिखा गया है।

सचिव आबकारी उधम सिंह नगर से हरिद्वार आबकारी अधिकारी के पद पर तैनाती करने के दिए निर्देश दिए गए। सहायक आबकारी आयुक्त जनपदीय प्रवर्तन के पद पर उधमसिंहनगर में तैनात हैं। अशोक कुमार मिश्रा हरिद्वार आबकारी अधिकारी के पद पर तैनात करने के लिए शासन के अधिकारियों को दिए गए निर्देश।

इस लेटर के वायरल होने के बाद सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। साथ ही कैबिनेट मंत्री की मनमर्जी पर भी। सवाल किए जा रहे हैं कि जब कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद के पास आबकारी विभाग नहीं है तो वो आबकारी अधिकारी पर मेहरबान क्यों हो रहे? सुराज सेवा दल ने चुनाव आयोग को लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here