फिर एक्शन में दिखे IAS दीपक रावत, अस्पताल का किया निरीक्षण

नैनीताल : कुमाऊँ मण्डल आयुक्त दीपक रावत ने हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों और तीमारदारों से वार्ता की चिकित्सालय में भोजन, दवाएं आदि की जानकारियां ली। उन्होंने निरीक्षण दौरान आईसीयू वार्ड, डायलिसिस, एसएनसीयू, आपातकालीन विभाग, एचआईवी-एआरटी सेन्टर, रेडियोलॉजी, ओपीडी, फार्मेसी आदि का निरीक्षण कर चिकित्सालय व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। दीपक रावत ने कहा जो रैन बसेरा बन्द पड़ा हुआ है। इसको खुलवाने के प्रयास किये जायँगे।

कुमाऊँ मण्डल आयुक्त दीपक रावत ने आईसीयू वार्ड के बाहर और इमजेन्सी में रखे. दीपक रावत ने बायो मेडिकल वेस्ट को निर्धारित समय से निस्तारित कराने के निर्देश दिये। प्राचार्य डॉ. अरूण जोशी ने बताया समय से बायो वेस्ट को निस्तारित किया जाता है। आयुक्त ने शौचालयों का निरीक्षण किया और शौचालयों की साफ-सफाई और सुचारू पानी की व्यवस्था भी कराने के निर्देश भी मौके पर दिये। आयुक्त रावत ने आपातकालीन विभाग का और डयूटी रोस्टर का भी निरीक्षण किया.

कुमाऊँ मण्डल आयुक्त दीपक रावत ने आयुष्मान कार्ड काउन्टर पर जानकारियां ली औऱ पाया कि आयुष्मान कार्ड धारकों को दी जाने वाली सारी सुविधाएं मिल रही है। आयुक्त ने आपातकालीन विभाग की फार्मेसी में उपलब्ध दवाओं व स्टॉक का भी निरीक्षण का भी निरीक्षण कर पंजिका से दवाओं का मिलान करवाया। उन्होंने आईपीडी के साथ ही ओपीडी का भी निरीक्षण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here