सरकार पर भारी पड़े हरक, मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 25 करोड़ का शासनादेश जारी

देहरादून। उत्तराखंड शासन ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए 25 करोड़ का शासनादेश जारी कर दिया है। मंगलवार को स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

बीते शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक मैं कोटद्वार मेडिकल कॉलेज का विषय ना आने के बाद नाराज हुए कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की नाराजगी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दूर कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आश्वासन के बाद मंगलवार को कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 25 करोड़ का शासनादेश जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड शासन से स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे ने यह शासनादेश जारी किया है जिसके तहत राजकीय मेडिकल कॉलेज कोटद्वार के निर्माण कार्यों के लिए आकस्मिकता निधि से यह धनराशि जारी की गई है।

दरअसल दिक्कत यहां से शुरू हुई कि किन सरकार की गाइड लाइन के अनुसार 1 जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज बनाया जा सकता है और अगर उत्तराखंड के पौड़ी जिले की बात करें तो सरकार में मंत्री और भाजपा में मजबूत माने जाने वाले नेता धन सिंह रावत की विधानसभा श्रीनगर में पहले से ही राजकीय मेडिकल कॉलेज संचालित है लेकिन कैबिनेट मंत्री और कोटद्वार से विधायक हरक सिंह रावत पिछले लंबे समय से इस बात पर अड़े हुए हैं कि कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज होना चाहिए अब केंद्रीय मानकों के साथ-साथ भाजपा में मजबूत पकड़ रखने वाले धन सिंह रावत की विधानसभा श्रीनगर में मौजूद मेडिकल कॉलेज के रहते कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज के निर्माण में कई तकनीकी समस्याएं थी जिस वजह से हरक सिंह रावत नाराज चल रहे थे लिहाजा शुक्रवार को वह कैबिनेट बैठक के दौरान नाराज हो गए और कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज बनाने को लेकर अड़ गए जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मान मनोबल कर हरक सिंह रावत को मनाया और आज इस संबंध में शासनादेश भी जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here