उत्तराखंड : गौशाला में लगी आग, 8 बकरियों समेत एक घोड़े की जलकर मौत

सितारगंज क्षेत्र के ग्राम नकुलिया के सन्त फार्म में एक किसान की गौशाला में अचानक रात को आग लग आग में आठ बकरियों समेत एक घोड़े की जलकर मौत हो गई।बताया जा रहा है किसान का परिवार दीपावली मनाकर सोया हुआ था।

दिवाली के दिन जब सब लोग दीप पर्व की खुशियां बना रहे थे। उस वक्त क्षेत्र के एक किसान के घर मातम पसर गया। ग्राम संतफार्म निवासी बलकार सिंह की गौशाला में रात अज्ञात कारणों से आग लग गई जब परिवार रात को सो रहा था तो पड़ोसी ने देखा कि गौशाला में आग लगी हुई है।

बताया जा रहा है कि जिस गौशाला में आग लगी थी उसी में बलकार सिंह की पत्नी भी सोती थी लेकिन दीपावली होने के कारण बलकार सिंह की पत्नी उस रात बलकार सिंह के भाई के घर में सोई हुई थी। ऐसे में एक बड़ी अनहोनी से परिवार बच गई। मौके पर पड़ोसी व ग्रामीण एकत्रित हो गए। गौशाला में आग लगी देख पड़ोसियों ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। ऐसे में ग्रामीण एकत्रित हो गए और ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू भी पा लिया गया था।लेकिन तब तक गौशाला जलकर राख हो गई थी। बलविंदर का परिवार बकरी पालन से ही अपना गुजर-बसर करता है.

बलविंदर मानसिक रूप से विक्षिप्त है बलविंदर की पत्नी मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं किसान परिवार की स्थिति बेहद ही दयनीय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here