जनरल रावत के उत्तराखंड को लेकर बहुत सपने थे जिसे हमारी सरकार पूरा करेगी : सीएम धामी

देहरादून : उत्तराखंड में पांचवें धाम सैन्य धाम के शिलान्यास के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुनियाल गांव पहुंचे और उन्हंने सैन्यधाम की नींव रखी। इसके बाद अपने संबोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ ताकतें भारत और नेपाल के रिश्ते बिगाड़ना चाहती हैं, लेकिन हम कभी ये रिश्ते टूटने, बिखरने नहीं देंगे।

सीएम धामी सिर्फ धाकड़ बल्लेबाज ही नहीं बल्कि अच्छे गेंदबाज भी-राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने सीएम धामी के लिए कहा कि सीएम धामी सिर्फ धाकड़ बल्लेबाज ही नहीं बल्कि अच्छे गेंदबाज भी हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि शहीद वह होता है, जो निडर होता है। उसके मन में राष्ट्रीय स्वाभिमान की प्रबल भावना होती है। इस सैन्य धाम में जो भी आएगा, राष्ट्रीय स्वाभिमान की भावना लेकर जाएगा। देश के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा लेकर जाएगा।

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान सीएम धामी ने कहा कि रक्षा मंत्री स्वयं एक किसान पुत्र हैं। वह सैनिकों, पूर्व सैनिकों की भावनाओं से भलीभांति परिचित हैं। संबोधन के दौरान उन्होंने जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की। कहा कि जनरल रावत के उत्तराखंड राज्य को लेकर बहुत सपने थे। हमारी सरकार उनके सारे सपनों के अनुरूप उनकी सभी आकांक्षाओं को पूरा करेगी। यह सैन्य धाम हमारी सरकार पूर्ण मनोयोग से बनाएगी। यह देशभर के युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करेगा। यह सैन्य धाम हमेशा वीरों का स्मरण कराएगा।

सीएम धामी ने कहा कि सैन्य परिवार से आने के कारण उनके संघर्ष को मैं भलीभांति समझ सकता हूं। पहले के समय मे सीमापार से जब गोली आती थी तो सेना को जवाब देने के लिए इंतजार करना पड़ता था। पीएम मोदी ने सेना को यह छूट दी है कि गोली का बदला गोली से तुरंत दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here