गोदियाल का तंज : दो शब्द गढ़वाली में बोलकर वोट नहीं पाए जा सकते, PM वोटों की खेती की गुड़ाई करने आए थे

श्रीनगर। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार पर हमला किया। गणेश गोदियाल ने  कि पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा प्रधानमंत्री के रूप में कम और भाजपा नेता के रूप में ज्यादा था। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड विकास के मुद्दे को लेकर नहीं, बल्कि वोटों की खेती की गुड़ाई करने आए थे।

उन्होंने कहा कि जिस चारधाम योजना व रेल लाइन निर्माण को मोदी अपनी योजना बता रहे हैं, उसकी हकीकत यह है कि यह दोनों योजनाएं केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान की हैं। श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत में गोदियाल ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलमार्ग योजना को मनमोहन सरकार में वित्त की मंजूरी मिल गई थी।

कहा चारधाम प्रोजेक्ट भी मनमोहन सरकार की देन है। मोदी सरकार ने 2014 से 2016 तक इसे ठंडे बस्ते में डालकर रखा और उसके बाद इसे ऑलवेदर रोड का नाम व बजट बढ़ाकर इसमें बदलाव किया। कहा मोदी ने उत्तराखंड दौरे पर आकर जनता व बेरोजगारों को मायूस किया। कहा उन्होंने पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी की बात कही है। लेकिन, यह केवल एक जुमला है।

 गणेश गोदियाल ने कहा कि चार साल 9 महीने बाद उन्हें पहाड़ के पानी और जवानी की याद आई है। कहा दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारे से उत्तराखंड का क्या फायदा होगा, क्योंकि इसका 99 प्रतिशत हिस्सा यूपी में हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि दो शब्द गढ़वाली में बोलकर वोट नहीं पाए जा सकते हैं। कहा केदारनाथ में जो कुछ कार्य हुआ है वह कांग्रेस सरकार के काम हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here