उत्तराखंड से बड़ी खबर: यहां बनाया जा रहा था नामी कंपनियों का नकली पेंट, पुलिस छापेमारी में भारी मात्रा में बरामद

लक्सर : लक्सर पुलिस ने सुल्तानपुर स्थित समीर हार्डवेयर की दुकान पर पैंटस की नामी-गिरामी कंपनी एशियन पैंटस का नकली पेंट तैयार कर बेचने की शिकायत मिली थी। छापेमारी में भारी मात्रा में नकली एशियन पेंट की बाल्टियां बरामद की गई। पुलिस ने सभी नकली पेंट को कब्जे में लेकर दुकान को सीज कर दिया है। दुकानदार के खिलाफ नकली पेंट बेचने व तैयार करने के जुर्म में 1860 के अनुसार धारा 420, कोपिराइट एक्ट के अनुसार धारा 63,धारा 65 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार विजय कुमार निवासी 32 बीजेपी कॉम्प्लेक्स मयूर विहार दिल्ली ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह एसजीआर, आईपीआर कंसलटेंसी एलएलपी इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर के पद पर नियुक्त हैं और उन्हें पिछले कई दिनों से मार्केट से नकली पेंट्स बनाने व बेचने की शिकायत मिल रही थी। जिस कारण उन्हें कंपनी द्वारा मार्केट सर्वे की जिम्मेदारी दी गई है। इसी दौरान उन्हें पता चला कि तनवीर की मैसर्स समीर हार्डवेयर के नाम से सुल्तानपुर में दुकान है। जिस पर नामी-गिरामी एशियन पैंटस कंपनी के नकली पैंट्स तैयार कर बेचें जाते है।

विजय कुमार ने बताया कि शिकायत की सत्यता को जांचने के लिए कंपनी ने चंद्रकांत पुत्र पूरन चंद निवासी जे- 53 ईस्ट विनोद नगर दिल्ली के द्वारा उक्त दुकान से एशियन पेंट्स एसीई (Ace Exterior Emulsion)10 लीटर की बाल्टी 29 अक्टूबर 2021 को खरीदी, जिसे कंपनी की प्रयोगशाला में जांच के दौरान नकली पाया गया। इस पर चंद्रकांत ने लक्सर कोतवाली आकर पूरी जानकारी पुलिस को दी, जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान, एसआई अंकुर शर्मा व कांस्टेबल अजय जोशी के साथ समीर हार्डवेयर की दुकान पर पहुंचे।

उन्हें 16 बाल्टियां और एसी की 20 लीटर की 8 बाल्टियां, एसी की 10 लीटर की 5 बाल्टिया और Apex Dust Proof 20 लीटर की एक बाल्टी 10 लीटर की 1 बाल्टी व अन्य(ब्रांड)प्राइमर की 10 लीटर की 1 बाल्टी भरी हुई मिली जो निकली थी। पुलिस ने सभी नकली पेंट की बाल्टी को कब्जे में लेकर दुकान को सील कर दिया है। जांच के दौरान पता चला कि समीर हार्डवेयर की दुकान का स्वामी तनवीर है, जो नकली एशियन पेंट बनाकर बेच रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here