विशेषज्ञों ने चेताया : 2-3 हफ्ते में 1000 और दो महीनों में 10 लाख तक आएंगे ओमिक्रोन के मामले

देश में ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। डॉक्टर और विशेषज्ञ ओमिक्रोन को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। डेढ़ से 3 दिन के भीतर इसके मामले दोगुना होंगे। अब उनकी कही गई बातें सच होती हुई दिखाई दे रही हैं। शुक्रवार को 33 नए मामले सामने आने के बाद देश में ओमिक्रोन के कुल मामलों की संख्‍या 415 तक पहुंच गई है। इस दौरा तेलंगाना में ओमिक्रोन से संक्रमित 10 मरीज ठीक भी हुए.

महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना का कहर बरपने लगा है। पिछले 24 घंटे में राज्य में ओमिक्रोन के 20 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्‍य में इस वैरिएंट के कुल मामलों की संख्या 108 हो गई है।  दिल्ली में ओमिक्रोन के 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 मामले सामने आ चुके हैं। बता दें कि ओमिक्रोन वैरिएंट के अब तक 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मामले सामने आ चुके हैं।

इस बीच कोविड विशेषज्ञ समिति के सदस्य डा टीएस अनीश ने कहा कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 हफ्ते में 1000 तक पहुंचने के आसार हैं। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के रुझानों से पता चलता है कि ओमिक्रोन के मामलों की संख्या 2-3 सप्ताह में 1000 और शायद 2 महीनों में एक मिलियन तक पहुंचने जा रही है। भारत में ओमिक्रोन से कुछ ज्यादा समस्या हो, उससे पहले हमारे पास एक महीने से अधिक का समय नहीं है। हमें इसे रोकने की जरूरत है।

हैदराबाद केआईएमएस के निदेशक डॉ संबित का कहना है कि जनवरी के अंत तक कोरोना संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंंने चेताया कि दुनिया जिस चीज का सामना कर रही है, हम भी उसका ही सामना करेंगे। उम्मीद है कि हमारे पास इस बार गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं होगी जैसे कि पहले थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here