पहाड़ में बढ़ रहा नशे का धंधा, उत्तरकाशी में आए दिन हो रहे बाहरी राज्यों के तस्कर गिरफ्तार

उत्तरकाशी : पहाड़ों में नशे का कारोबार बढ़ रहा है। बात करें पहाड़ी राज्य उत्तरकाशी की तो उत्तरकाशी में आए दिन नशे के सौदागर पुलिस की गिरफ्त में आ रहे है। नशे के अवैध कारोबार पर उत्तरकाशी पुलिस ने लगातार सख्त रुख अपनाया हुआ है। पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा औऱ उनकी टीम अवैध नशा तस्करों के विरुद्ध एक्शन मोड़ में हैं, नशे को जड़ से खत्म करने के लिए एसपी उत्तरकाशी द्वारा जनपद मे “नशामुक्त उत्तरकाशी” अभियान चला रखा है।

नशा मुक्त उत्तरकाशी” अभियान के तहत धरासू पुलिस और उत्तरकाशी की एसओजी टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर बीती रात करीब डेढ़ बजे पुराना थाना धरासू पुल के पास से सोनीपत, हरियाणा निवासी दो तस्करों को चरस के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान मेहर सिंह पुत्र सतवार सिंह निवासी ग्राम बुसाना, सोनीपत गोहान, हरियाणा, उम्र-28 वर्ष व सुरेश पुत्र फुल्ला निवासी बुसाना सोनीपत हरियाणा, उम्र- 57 वर्ष के रुप में हुई। पुलिस ने उनका वाहन (संख्या HR 67C 7700(पिकअप) भी सीज किया।  पुलिस ने आऱोपियों के पास से 3.596 ग्राम अवैध चरस बरामद किया।

बरामदगी और गिरफ्तारी के आधार पर उक्त अभियुक्तों  के विरुद्ध थाना धरासू पर NDPS Act की धारा 8/20/60 में अभियोग पंजीकृत किया गया है। जानकारी मिली है कि ये लोग उत्तरकाशी के गांवो से सस्ते दाम पर चरस एकत्रित कर हरियाणा में जाकर अच्छे मुनाफे पर बेचते हैं। अभियुक्त गणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी जुटाई जा रही है। मामले मे अग्रिम कार्रवाई जारी है।

पुलिस टीम

उनि0 विनोद पंवार- थाना धरासू

कानि0 अरविन्द गिरि- थाना धरासू

कानि0 कमल नेगी- थाना धरासू

कानि0 अजय चन्देल- थाना धरासू

कानि0 विनोद कुमार- थाना धरासू

कानि0 विजेन्द्र चौहान- एसओजी

कानि0 काशीष भट्ट- एसओजी ह

गिरफ्तारी बरामदगी करने वाली पुलिस टीम की सराहना करते हुए करन सिंह नगन्याल, पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र, ने उत्साहवर्धन के लिए टीम को 5000 रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गयी हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here