धन सिंह रावत ने वायरल वीडियो पर दिया स्पष्टीकरण, अर्ली वॉर्निंग सिस्टम कर रहें हैं डेवलप

 

राज्य के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने बारिश को आगे पीछे करने के सोशल मीडिया में वायरल हो रहे अपने बयान के बाद अब एक तरह से स्पष्टीकरण दिया है।

 

धन सिंह रावत ने अपने बयान में कहा है कि राज्य में आपदा की अति संवेदनशीलता के मध्यनजर हमारी सरकार वेदर राडार सिस्टम्स को सूबे के विभिन्न स्थानों पर स्थापित कर रही है, ताकि अतिवर्षा की सटीक जानकारी मिल सके। धन सिंह ने कहा है कि, यही जानकारी को इमरजेंसी अर्ली वार्निंग सिस्टम के माध्यम से जन जन तक पहुंचाने के लिए बाकायदा एक एप डेवलप किया जा रहा है। जो कि जनता की सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

 

धन सिंह ने कहा है कि, मैंने आम जन को आश्वस्त करने के उद्देश्य से यह जानकारी पत्रकारों को बेहद ही साधारण भाषा में बताई कि हम बादलों को इधर से उधर कर सकते हैं। यह एक टेक्नोलॉजी है जिसे हम उत्तराखंड की आपदाओं को कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे।

 

आपको बता दें कि धन सिंह रावत का एक बयान सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है जिसमें वो ये कहते सुने जा रहें हैं कि, एक एप बनाया जा रहा है कि जिससे हम बारिश को आगे पीछे कर सकते हैं। इस बयान के वायरल होने के बाद धन सिंह पर लोग चुटकियां लेने लगे। विपक्ष ने भी धन सिंह रावत को निशाने पर ले लिया था। हालांकि बीजेपी नेता लगातार अपने नेता का बचाव करते नजर आ रहें हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here