डीजी ने छात्र-छात्राओं औऱ आम जनता को दिलाई नशे से दूर रहने की शपथ

नैनीताल : डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार ने युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति एवं नशे की रोकथाम के लिए नैनीताल, काठगोदाम की स्थानीय जनता एवं छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए उन्हें नशे की लत से दूर रहने की शपथ दिलाई। छात्र-छात्राओं को ऐसे दोस्तों से दूर रहने की सलाह दी जो नशे की ओर धकेलते हों। इसके अतिरिक्त अपने करियर के प्रति जागरूक रहने के साथ-साथ अर्जुन की तरह अपने लक्ष्य पर फोकस और एकलव्य की तरह एकाग्र व प्रतिबद्व रहते हुए अपने सपनों को बड़ा रखने के लिए प्रेरित किया।

उत्तराखंड के युवा नशे के आदी होते जा रहे हैं. स्कूल-कॉलेजों के छात्र नशे का सेवन कर रहे हैं जिससे आए दिन उनकी जिंदगियां लील हो रही है. साथ ही उत्तराखंड में नशे का कारोबार और नशे के सौदागर बढ़ते जा रहे हैं जिन पर सिकंजा कसने के लिए पुलिस विभाग द्वारा कई अभियान चलाए जा रहे हैं और अब तक कइयों को जेल भी भेजा जा चुका है. अब डीजी अशोक ने एक पहल की शुरुआत कर युवाओं को और छात्रों को जागरुक करने का कदम उठाया है ताकि युवा नशे की लत से दूर जाकर अपना भविष्य बनाए.

जी हां आपको जानकारी के लिए बता दें कि डीजी अशोक कुमार आज नैनीताल, काठगोदाम के दौरे पर हैं. जहां डीजी अशोक कुमार युवाओं और छात्रों को नशे के विरुद्ध और यातायात के नियमों का पालन करने और रुल्स के प्रति जागरुक किया.

आपको बता दें कि आज शाम 5 बजे गणपति बैंकट हॉल शीशमहल काठगोदाम, नैनीताल में कार्यक्रम का आय़ोजन किया गया जिसमें युवाओं-छात्र-छात्राओं और स्थानीय जनता को डीजी ने नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई साथ ही युवाओं औऱ छात्रों को यातायात के नियमों के पालन के प्रति जागरुकता फैलाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here