देवस्थानम बोर्ड भंग, सतपाल महाराज बोले- सीएम धामी का फैसला स्वागत योग्य कदम

देहरादून। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट के पश्चात जनभावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की जो घोषणा की है वह स्वागत योग्य कदम है।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर मंत्री गणों की उच्च स्तरीय समिति की रिपोर्ट के बाद पंडा, पुरोहितों, पुजारियों और जन भावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का जो निर्णय लिया है वह एक स्वागत योग्य कदम है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद रिपोर्ट को कैबिनेट में रखा जाएगा। उसके पश्चात विधानसभा में भी इसे प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के परिपेक्ष में चारों धामों के हितधारकों पंडा, पुरोहितों और पुजारियों द्वारा समय-समय पर विरोध, आंदोलन के मध्येनजर वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत हमने जो रिर्पोट मुख्यमंत्री को सौंपी उसके आधार पर जनभावनाओं का सम्मान करते हुए जो निर्णय उन्होने लिया है वह उचित और स्वागत योग्य है।

1 COMMENT

  1. agunda village gansali chamiyala budhakedar nath place 2003 बाढ़ पीड़ित की चिंता सता रही है। अभी तक कोई सरकारी कदम नहीं उठाया गया है।plese village ko punarawaas kiya jayi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here