देहरादून : घर में ताला मारकर बाजार जाने वालों सावधान, पहले रेकी करेंगे और फिर चोरी

कोतवाली पटेलनगर पुलिस को बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने पित्थुवाला बन्द घर में हुई बड़ी चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से चोरी की गयी नगदी, लाखों के जेवरात और चोरी किये गये रुपयों से खरीदी गई एक नई एक्टिवा बरामद की है।

दरअसल पटेलनगर थाने में पित्थुवाला निवासी मोहन सिह उर्फ पुत्र श्री अजीत सिह ने शिकायत की थी कि 31 अक्टूबर को वो अपने बच्चों के साथ दिपावली की खरीददारी करने दोपहर 1 बजे अपने घर पर ताला लगाकर बाजार गए थे। लेकिन जब वो बाजार से लौटे तो घर के अन्दर का नजारा देख हैरान रह गए। चोरो ने लाखों की नगदी औऱ जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। लिखित तहरीर के आधार पर थाना पटेलनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और चोरों की तलाश शुरु की।

पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति से गहनता से पूछताछ कर घटनास्थल पर आने जाने वाले मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरो को तस्दीक करते हुए लगभग 32 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया तथा मुखबिर तंत्र को मजबूत करते हुये संदिग्ध व्यक्तयों से पूछताछ की गयी। इसके अतिरिक्त पूर्व में चोरी मे प्रकाश में आये अभियुक्त गणों, जमानत व पैरोल पर चल रहे अभियुक्त गणों का सत्यापन किया गया। जिसके क्रम में पुलिस टीम को CCTV कैमरो को चैक करने पर पाया कि दो व्यक्तियों द्वारा नकबजनी की घटना को अंजाम दिया गया है। कैमरे मे आये दोनों व्यक्तियों को तस्दीक करते हुए कड़ी मेहनत करने पर पुलिस ने 13 नवंबर को दून एन्कलेव से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से चोरी किये गये 60,300 रुपये नगदी, जेवरात और चोरी के पैसों से खरीदी गयी नयी एक्टिवा बरामद की गयी। अभियुक्त गणों को समय से मा0 न्यायालय पेश किया जा रहा है।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि हम दोनों नशे के आदि हैं। कहा कि नशे के लिए रुपयों की आवश्यकता के चलते उन्होंने 31 अक्टूबर को वन विहार पित्थुवाला में दिन के समय बन्द मकानो की रैकी की। इस दौरान उन्होंने पित्थूवाला क्षेत्र में एक बन्द मकान दिखाई दिया। मौका देखकर दोनों ने मिलकर घर के अन्दर से दो लाख बीस हजार रुपये, सोने चाँदी के जेवरात चोरी कर लिये थे, जिसमे से 90 हजार रुपये की नई स्कूटी खरीदी और बाकी बची नगदी को उन्होंने आपस में बांट लिया। उन पैसो में से हमने कुछ रुपये नशे व खाने पीने पर खर्च कर लिये।

नाम पता अभियुक्त-

1- इकराम पुत्र वसीर निवासी शिमला बाईपास, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 24 वर्ष।
2-शहदाब पुत्र शफुदीन निवासी बडी मस्जिद वाली गली माजरा, थाना पटेलनगर देहरादून, उम्र 21 वर्ष।

अभियुक्तगणो से बरामदगी का विवरणः

1- 60,300/- रु0 नगद
2- जेवरात पायजेब- 02 जोडी
3- लॉकेट अहोई माता-01
4- चाँदी का दाना -01
5- सोने के झुमके- 01 जोडी
6- सोने की नोज पिन-01
7- पायजेब चाँदी के -03
8- बच्चो के पायजेब- 02 जोडी
9- पैरो की बिछुवे -08 जोडी
10-चोरी के पैसो से खरीदी गयी एक्टिवा-6G बिना नम्बर

पुलिस टीमः-

1- उनि हर्ष अरोडा, चौकी प्रभारी ISBT, कोतवाली पटेलनगर
2- उनि राजेन्द्र कुमार, थाना पटेलनगर,
3- कानि विनोद बचकोटी, थाना पटेलनगर
4- कानि रवि शंकर झा, कोतवाली पटेलनगर
5- कानि प्रमोद कुमार, कोतवाली पटेलनगर
6- कानि कैलाश पवार, कोतवाली पटेलनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here