उत्तराखंड : रोडवेज चालक की खतरनाक हरकत, खतरे में डाली 29 यात्रियों की जान

पिथौरागढ़ : रोडवेज चालक ने बस में सवार 29 यात्रियों की जान को संकट में दाल दिया था। शराब के नशे में धुत्त चालक बस को अनियंत्रित ढंग से दौड़ाने लगा। पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। गत ​देर शाम पिथौरागढ़ डिपो की बस UK07PA- 3147 पिथौरागढ़ से दिल्ली के लिए निकली थी। लोधिया बैरियर पहुंचने पर बस की तेज रफ्तार को देख प्रभारी इंस्पेक्टर उ​प निरीक्षक जीवन सिंह सामंत ने बस को रूकवा दिया। बस चालक मनोज सिंह पुत्र स्व. दान सिंह निवासी डीडीहाट, जनपद पिथौरागढ़ शराब के नशे में था।

ऐसी हालत में वह अनियंत्रित ढंग व तेज रफ्तार से बस को दौड़ा रहा था। जिससे वाहन में सवार 29 यात्रियों की जान जोखिम में थी। जिस कारण रोडवेज चालक को धारा 185/202 मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उसके डीएल निरस्तीकरण की कार्यवाही की गयी। प्रभारी इंस्पेक्टर जीवन सिंह सामंत ने बाताया कि चालक अत्यधिक नशे में होने के कारण वाहन चलाने में असमर्थ प्रतीत हो रहा था।

जिस कारण एआरएम पिथौरागढ़ से सम्पर्क कर समर्थ चालक की व्यवस्था कर वाहन को गंतव्य की तरफ रवाना किया गया। एसआई सामंत ने बताया कि बस चालक को लोधिया बैरियर पर गत शाम करीब 5.30 बजे पकड़ा गया था। यदि यह चालक पकड़ में नहीं आता तो यह एनएच में किसी भी दुर्घटना को अंजाम दे सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here