उत्तराखंड: बाजार में भीड़ से बढ़ी रौनक, व्यापारियों को दीपावली से उम्मीदें

हल्द्वानी : धनतेरस के दिन हल्द्वानी के बाजारों में भी खासी रौनक देखने को मिल रही है। लोग खरीदारी के लिए बाजार आ रहे हैं, बाजार में लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिल रही है। हालांकि ज्वेलरी की दुकान पर ग्राहक कम दिख रहे हैं, ज्वेलर्स का कहना है कि कोरोना के चलते 2 साल मार्केट उठ नहीं पाया और उसके बाद हाल ही में आई आपदा की मार ने मार्केट को खासा प्रभावित किया है।

उम्मीद है की दीपावली के दिन तक कम से कम बाजार में ठीक-ठाक खरीदारी हो और पिछले 2 साल से ठप व्यापार एक बार फिर सही ट्रैक पर आ जाए। बढ़ती महंगाई का असर भी त्योहारों के ऊपर नजर आ रहा है। ग्राहको के मुताबिक लगातार बढ़ती महंगाई के चलते जिस चीज को ग्राहक लेना चाहता है।

वह उसकी पहुंच से काफी दूर हो गई है, व्यापारियों के मुताबिक धनतेरस से लेकर दीपावली तक का दिन बाजार के लिए काफी अहम है। क्योंकि बाजार का दिन आज से शुरू हुआ है और अब देखना यह है कि दीपावली तक के दिन किस तरह की खरीदारी बाजार में होती है। क्योंकि हल्द्वानी कुमाऊं का प्रमुख बाजार है। बाहर के बाजारों का सामान भी हल्द्वानी से जाता हैं लिहाजा व्यापारी को दीपावली के दिन तक खरीदारी का इंतजार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here