भारत में तेजी से बढ़ रहा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का कहर, दिल्ली में फिर आए इतने मामले

देश में ओमिक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बात करें देश के दिल दिल्ली की वहां तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के दो और नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देशभर में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 150 को पार कर गया है। लगातार आ रहे कोरोना के मामले से देश में सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है।

आपको बता दे कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में दस्तक दे चुका है। वहां सख्ती बढ़ा दी गई है। बीते दिन गुजरात में 2, महाराष्ट्र में 6 और कर्नाटक में 5 नए मामले सामने आए थे। वहीं नए वैरिएंट के तेजी से बढ़ रहे मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

आपको बता दें कि ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा केस अब तक महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 54 लोगों में इसकी पुष्टि की जा चुकी है। इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली है, जहां 24 मामले दर्ज किए गए हैं। इसे देखते हुए सरकारें लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण के साथ मास्क का इस्तेमाल, दो गज शारीरिक दूरी व खाने पीने व चेहरे को छूने से पहले ठीक से हाथ धोना जरूरी है। एम्स के डायरेक्टर से लेकर विभिन्न अस्पतालों के विशेषज्ञ लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here