संविधान दिवस : CM धामी और विधानसभा अध्यक्ष ने की बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित

देहरादून : संविधान दिवस के अवसर पर विधानसभा भवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. साथ ही राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने एवं दृढ़ संकल्पित होने के लिए सभी के द्वारा शपथ ली गई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि संविधान दिवस को मनाने का उद्देश्य है कि हम अपने संविधान को, अपने कर्तव्य को, अपने अधिकारों को ठीक से समझ सके साथ ही पश्चिमी सभ्यता के दौर में देश के युवाओं के बीच में संविधान के मूल्यों को बढ़ावा देना वर्तमान समय की आवश्यकता है।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने कहा की आज संपूर्ण देश में संविधान दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है ऐसे समय में संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर का स्मरण सबसे अधिक प्रसांगिक हो जाता है। संविधान दिवस के दिन डॉ भीमराव अंबेडकर को श्रद्धाजंलि देने के प्रतीक के रूप में भी मनाया जाता है।उत्तराखंड राज्य के निर्माण के लिए हम सब लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज संविधान दिवस के अवसर पर हमें संकल्प लेने की आवश्यकता है कि हम इस राज्य को अपने कर्तव्य निष्ठा के बल पर संविधान के शक्तियों, अधिकार और कर्तव्यों का निर्वहन कर प्रगति के पथ पर आगे ले जाएं ।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद, विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल, आर एस राघव, आदित्य कोठारी, सीताराम भट्ट, सतेंद्र नेगी, रतन सिंह चौहान, सुभाष यादव, अनूप नौडियाल, सुशीला रावत, उषा पाल, बृज बिहारी गुप्ता, आदित्य चौहान, पार्षद शिव कुमार गौतम, हरीश तिवारी, विकास तेवतिया, सुमित पवार, गोपाल, अरुण बडोनी, लव कोहली सहित अन्य लोग उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here