सीएम ने किया प. दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना का शुभारंभ

रुद्रपुर में दीनदयाल उपाध्याय सहकारी किसान कल्याण योजना का आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा शुभारम्भ किया गया। इसके अलावा सीएम द्वारा जिले की 43 योजनाओं का लोकार्पण ओर शिलान्यास भी किया।

त्रिवेंद्र सिंह रावत आज एक दिवसीय दौरे पर जिला मुख्यालय रुद्रपुर पहुंचे जहां पर उन्होंने सहकारिता विभाग के कार्यक्रम में शिरकत की इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम से दीनदयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना का शुभारंभ किया यही नहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा जिले के 43 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। 2578.74 लाख की योजनाओं का लोकार्पण ओर 9444.77 लाख की योजनाओं का शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा कार्यक्रम स्थल पर लगाये गए सहकारिता विभाग के स्टालों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम में 19 किसानों को तीन लाख का बिना ब्याज का ऋण दिया गया जबकि 3 किसानों को तीन कृषि यंत्र भी दिए गए।

आज सुबह सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत देहरादून से पीएसी हेलीपेड पहुचे। जिसके बाद सीएम का काफिला गांधी मैदान की ओर जाने लगा। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम को काले झंडे भी दिखाए। इससे पूर्व सीएम के कार्यक्रम का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओ को पुलिस द्वारा कार्यक्रम से पहले ही हिरासत में ले लिया।

गौरतलब है कि सहकारिता विभाग द्वारा पूर्व में प्रदेश के किसानों को 1 लाख रुपये ऋण बिना ब्याज के उपलब्ध कराया जा रहा था। अब सहकारिता विभाग प्रदेश के किसानों को 3 लाख रुपये का बिना ब्याज के ऋण उपलब्ध कराएगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, सांसद अजय भट्ट, सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडेय सहित जिले के विधायक ओर जिले के तमाम अधिकारी, बीजेपी पदाधिकारी ओर किसान मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here