क्रैश बैरियर लगाने के लिए अब सीएम धामी को लिखनी पड़ी मंत्रियों को चिट्ठी

 

crash barrier on raods cm dhami wrote letter

 

उत्तराखंड में सड़क हादसों ने राज्य में सुरक्षित यात्रा, सुगम यात्रा के दावों पर सवाल खड़ा किया तो आखिरकार खुद मुख्यमंत्री को ही पहल करनी पड़ गई। हालांकि ये काम मंत्री स्तर से हो जाना चाहिए था लेकिन खुद सीएम को इसके लिए लेटर लिखना पड़ गया है।

दरअसल सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट मंत्री लोक निर्माण विभाग सतपाल महाराज और कैबिनेट मंत्री परिवहन विभाग चंदनराम दास को अर्द्ध शासकीय पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने पौड़ी के चारधाम यात्रा मोटर मार्ग पर चिह्नित 77 अतिसंवेदनशील स्थलों पर क्रैश बैरियर लगाने के निर्देश दिए हैं।

मैं अपने को आज भी विद्यार्थी मानता हूं, LBSNAA में बोले सीएम धामी

मुख्यमंत्री ने कहा है कि यात्रा मार्गों में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली क्षति की रोकथाम एवं दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को गहरी खाई में गिरने से बचाने हेतु क्रैश बैरियर लगाये जाने की नितान्त आवश्यकता है। चारधाम यात्रा मार्ग पर अभी भी कई ऐसे अति संवेदनशील स्थल मौजूद हैं जहाँ 02 क्रेेश बैरियर के मध्य काफी फासला है, जो कि उक्त दुर्घटनाओं को रोकने में अपर्याप्त हैं। पुलिस विभाग द्वारा जनपद चमोली, उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग टिहरी एवं पौड़ी के चारधाम यात्रा मोटर मार्ग पर 77 अतिसंवेदनशील स्थलों को चिन्हित किया गया हैं।

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट मंत्री लोक निर्माण विभाग सतपाल महाराज और कैबिनेट मंत्री परिवहन विभाग चंदनराम दास को इन अतिसंवदेनशील स्थलों में से शीर्ष-10 स्थलों पर शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर प्रथम फेस में 10 क्रैश बैरियर लगवाने एवं तत्पश्चात् शेष 67 स्थलों पर भी क्रैश बैरियर लगवाने के लिए  अपने स्तर से तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here