उत्तराखंड: CM धामी ने दी राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं, गिनाई उपलब्धियां, बताया भविष्य का प्लान

देहरादून: उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश वासियों शुभकानाएं दी हैं। स्थापना दिवस पर राज्यभर में 1 सप्ताह तक स्थापना दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश वासी स्थापना दिवस पर कहीं न कहीं कार्यक्रम में शामिल हों, इसलिए गांव से लेकर प्रदेश स्तर तक राज्य स्थापना दिवस मनाया जाएगा।

इस पर पहली मर्तबा राज्य में उत्तराखंड गौरव सम्मान की भी शुरूआत होगी। इसके तहत पांच अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाले लोगों को सम्मानित किया जाएगा। सीएम धामी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्री रहते उत्तराखंड को अलग राज्य की सौगात मिली थी।

उन्होंने कहा कि 21 सालों में उत्तराखंड में विकास के कई काम हुए हैं। उत्तराखंड में सड़कों की स्थिति राज्य बनने के बाद बेहतर हुई है। सीएम धामी ने कहा कि जो काम राज्य बनने के बाद नहीं हुए। उन कामों को उनकी सरकार पूरा करेगी।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि 2014 में जबसे पीएम मोदी बने हैं, तब से उत्तराखंड में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं। राज्य में सड़कों की स्थिति भी 2014 के बाद ही सुधरी है। हवाई कनेक्टिविटी भी लगातार बेहतर हुई है। उन्होंने कहा कि जौलीग्रांट एयर पोर्ट की यात्रियों की छमता में बढ़ोत्तरी हुई है। एयरपोर्ट पर 250 की जगह अब एक समय मंे 1200 से 16600 यात्री आ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि पहाड़ के लोगों का ट्रेन सपना साकार हुआ है। कई नई रेल परियोजनाओं को भी इस दौरान मंजूरी मिली है। जो काम उत्तराखंड में चल रहे हैं, उन्हें तेजी से पूरा करने पर सरकार का ध्यान है। सीएम ने कहा कि अगले 10 सालों में उत्तराखंड को प्रत्येक क्षेत्र में देश का नंबर वन राज्य बनाना उनका लक्ष्य है।

2022 में विधानसभा चुनाव पर सीएम धामी ने कहा कि भाजपा के पास विश्व का विराट नेतृत्व पीएम मोदी हैं। डबल इंजन की सरकार में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। उत्तराखंड के विकास को लेकर सरकार ने रोड़ मैप तैयार कर लिया है। विकास का यह रोड मैज जनता के सामने रख चुके हैं। सीएम धामी ने कहा कि मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास को लेकर काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि 2022 में भाजपा को ही जनका का आशीर्वाद मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here