चमोली का युवक गिरफ्तार, CDS बिपिन रावत की मौत पर की थी अभद्र टिप्पणी

थरालीः 8 दिसंबर को देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत दुनिया को अलविदा कह गए। विमान क्रैश में उनकी और उनकी पत्नी मधुलिका की मौत हो गई। साथ ही 11 अन्य अधिकारी सिपाही शहीद हो गए। पूरा देश शोक में डूब गया तो वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे घटिया मानसिकता के लोग थे जिन्होंने हमारे जांबाज सिपाही की मौत पर खुशी जताई तो किसी ने अभद्र टिप्पणी की। ऐसा करने पर कई लोग गिरफ्तार हुए. एक व्यक्ति देवभूमि के चमोली, थराली में भी गिरफ्तार हुआ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चमोली जिले के थराली के रहने वाले हरेंद्र सिंह (उम्र 44 वर्ष) ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर व्हाट्सएप ग्रुप पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। जिस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई। बीजेपी मंडल के सदस्यों और युवाओं में इसको लेकर आक्रोश था। इन युवाओं ने हरेंद्र सिंह के खिलाफ उप जिलाधिकारी को तहरीर दी. जिस पर उप जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

थानाध्यक्ष बृजमोहन सिंह राणा ने बताया कि तहरीर पर देवाल निवासी हरेंद्र सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 एवं 295 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया. जिसे शनिवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. जिस पर आरोपी हरेंद्र सिंह ने अपना जुर्म कबूल करते हुए गलती होने की बात कही. वहीं, पुलिस ने आरोपी को सख्त हिदायत देते हुए थाने से जमानत दे दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here