उत्तराखंड : इन पांच शहरों में बनेंगे बाईपास, जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति

concept pic

देहरादून: सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद चारधाम परियोजना के तहत बनने वाले ऑल वेदर रोड परियोजना के बचे हुए काम तेजी से शुरू होंगे। सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पांच शहरों में बाईपास निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। बाईपास बनने से न केवल स्थानीय लोगों को जाम से निजात मिलेगी बल्कि राज्य में आने वाले यात्रियों को भी बड़ी सुविधा मिल जाएगी।

ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत ऋषिकेश, जोशीमठ, चम्पावत, पिथौरागढ़ और लोहाघाट में सड़कों की स्थिति बेहद संकरी होने की वजह से बाईपास निर्माण का प्रस्ताव रखा गया था। परियोजना के तहत ऋषिकेश, जोशीमठ, चम्पावत, पिथौरागढ़ और लोहाघाट में बाईपास निर्माण पर रोक भी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद अब इस पर जल्द काम शुरू हो जाएगा।

ऋषिकेश और जोशीमठ में चारधाम यात्रा के दौरान भारी जाम की स्थिति रहती है। बाहर से आने वाले यात्रियों को इन दोनों ही शहरों में कई घंटों तक फंसना पड़ता था। इसके साथ ही राज्य में अब पर्यटक भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। गढ़वाल क्षेत्र में आने वाले हर पर्यटक को ऋषिकेश से होकर ही गुजरना पड़ता है। इस वजह से ऋषिकेश में हर दिन ही जाम की स्थिति बन रही थी। इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही थी। लेकिन अब बाईपास बनने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here