Breaking : उत्तराखण्ड की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी, इस लिंक पर क्लिक करें

देहरादून : उत्तराखंड में 2 लाख से ज्यादा युवाओं और आवेदकों के लिए बड़ी खबर है। आपको बता दें कि  उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी हो गया है जिससे उन अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है जिन्होंने 854 पदों पर होने वाली भर्ती का फॉर्म भरा था। जानकारी के अनुसार इस भर्ती परीक्षा के लिए 2 लाख 16 हजार से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है।

आय़ोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत स्नातक स्तरीय विभिन्न 854 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इस भर्ती के लिए कुल 2,16,519 अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था। अभ्यर्थियों की संख्या की दृष्टि से यह राज्य की अब तक की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा है। इस परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्रों का चिन्हिकरण कर लिया गया है और परीक्षा को अलग अलग पारियों में आयोजित किए जाने पर फैसला हुआ है।
इस दिन होगी परीक्षा, वेबसाइट पर जाकर देखें जानकारी
बता दें कि ये परीक्षा 4 और 5 दिसम्बर, 2021 को 02 दिनों में कुल 03 पालियों में आयोजित की जाएगी। इस संबंध में आयोग ने दिनांक 17 नवंबर को निर्धारित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है। भर्ती परीक्षा की सम्पूर्ण जानकारी आप आयोग वेबसाइट WWw.sssc.uk.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।
आयोग द्वारा जल्द ही लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे जिससे अभ्यर्थियों को उनकी परीक्षा की तिथि, समय शिफ्ट और परीक्षा केन्द्र की जानकारी हो सके। अतः अभ्यर्थियों से अपेक्षा है कि वे तदनुसार परीक्षा आवश्यक तैयारियां कर लें व यह भी सूचित करना है कि अभ्यर्थी निरंतर आयोग वेबसाइट का संज्ञान भी लेते रहें। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा आवेदन पत्रों में संशोधन का अवसर दिनांक 12.11.2021 से 16.11.2021 के मध्य दिया गया था। अतः अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि अब आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं है। अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुये परीक्षा केन्द्रों में परिवर्तन का कोई भी अनुरोध स्वीकार करना आयोग के लिए संभव नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here