क्या BJP को लगने वाला है बड़ा झटका, आज होने वाली है ये मुलाकात!

भाजपा से लंबे वक्त से नाराज चल रहे राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात करने वाले हैं। स्वामी अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। मुलाकात की बात सामने आने के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फिलहाल इस बैठक का क्या अजेंडा रहेगा, इसका अंदाजा फिलहाल किसीको नहीं है। लेकिन, कहा जा रहा है कि स्वामी भाजपा को झटका देकर टीएमसी का दामन थाम सकते हैं।

स्वामी पहले भी ममता बनर्जी का समर्थन कर चुके हैं। उकनेा रोम में होने वाली बैठक में रोके जाने पर स्वामी ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि ममता बनर्जी को रोम में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल होने से होम मिनिस्ट्री ने क्यों रोक दिया? ऐसा कौन सा कानून है, जो उन्हें रोकता है? स्वामी का अगले साल अप्रैल में राज्यसभा कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में उनकी ममता से मुलाकात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है।

स्वामी ने ममता बनर्जी की यात्रा पर रोक का विरोध करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी से दखल देने की अपील की थी। स्वामी ने लिखा था कि हमारे संविधान में यात्रा की आजादी को मूल अधिकार माना गया है। इससे पहले स्वामी ने अपनी पत्नी के साथ बंगाल के गवर्नर दगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद से ममता बनर्जी अपनी पार्टी टीएमसी के राष्ट्रीय विस्तार की कोशिशों में जुटी हैं।

ममता बनर्जी ने एक दिन पहले बिहार से कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और हरियाणा के सीनियर लीडर रहे अशोक तंवर को पार्टी में शामिल कराया था। इसके अलावा त्रिपुरा, गोवा, यूपी समेत कई राज्यों में उन्होंने दूसरे दलों के नेताओं को एंट्री दी है। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव में खुद को चेहरे के तौर पर पेश करना चाहती हैं और इसी के चलते वह विभिन्न राज्यों में अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here